NDTV Khabar

राहुल गांधी के ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या हुई एक करोड़, बोले-अमेठी में मनाएंगे इसका जश्न

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर बुधवार को फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ को पार कर गई, जिस पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि वह अमेठी में इसका जश्न मनाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी के ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या हुई एक करोड़,  बोले-अमेठी में मनाएंगे इसका जश्न

ट्विटर पर राहुल गांधी के एक करोड़ फॉलोवर्स हुए

खास बातें

  1. ट्विटर पर राहुल के एक करोड़ फॉलोवर्स
  2. बोले-अमेठी में मनाएंगे इसका जश्न
  3. राहुल गांधी ने सभी लोगों को धन्यवाद दिया
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर बुधवार को फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ को पार कर गई, जिस पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि वह अमेठी में इसका जश्न मनाएंगे. एक करोड़ फॉलोवर्स होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''ट्विटर पर एक करोड़ फॉलोवर्स- आप लोगों में से हर व्यक्ति का धन्यवाद.'' राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें अमेठी में आज कांग्रेस समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करनी है और इस आयाम का जश्न वह वहीं मनायेंगे. राहुल गांधी का बुधवार को अमेठी दौरे का कार्यक्रम है. इस बार लोकसभा चुनाव में अमेठी से उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. राहुल केरल की वायनाड सीट से चुनकर संसद पहुंचे हैं.

अरुण जेटली को मिला दूसरा सरकारी आवास, 22 अकबर रोड पर आवंटित हुआ 'टाइप 8' बंगला


राहुल गांधी ट्विटर पर अक्सर पीएम मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हैं. पीएम मोदी ट्विटर 48 मिलियन फॉलोवर्स के साथ भारत के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले और दुनिया में तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं. पीएम मोदी से आगे सिर्फ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ही हैं. बराक ओबामा के ट्विटर पर जहां 106 मिलियन फॉलोवर्स हैं तो वहीं 60.2 मिलियन ऑलोवर्स के साथ डोनाल्ड ट्रंप दूसरे नंबर पर हैं. राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से पहले उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट का प्रतिनिधित्व 2004 से कर रहे थे. लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में उनको इस  सीट पर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने हरा दिया. राहुल गांधी ने 2019 का लोकसभा चुनाव अमेठी और वायनाड दोनों सीटों से लड़ा था.  

बागी विधायकों से मिलने से रोका तो बोले कर्नाटक के मंत्री- राजनीति में हमारा जन्म साथ में हुआ और मरेंगे भी साथ में

राहुल गांधी अमेठी का दौरा उस समय कर रहे हैं जब उनकी पार्टी कांग्रेस नेतृत्व के भारी संकट से गुजर रही है. पिछले महीने राहुल गांधी ने यह घोषणी की थी कि वह लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे. बीते दिनों उन्होंने एक पत्र ट्विटर पर शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही थी. इसके अलावा उन्होंने अपने ट्विटर बायो को भी बदल दिया था. राहुल गांधी अमेठी से 3 बार सांसद रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में स्मृति ईरानी ने उन्हें 55,000 वोटों से हराया था.

टिप्पणियां

VIDEO: पहली कतार में नहीं बैठेंगे राहुल गांधी?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement