Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर राहुल गांधी को गफलत हुई : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी ने तो गफलत में कहा था- संत कबीर, गुरु नानकदेव और बाबा गोरखनाथ ने एक साथ बैठकर आध्यात्मिक चर्चा की थी

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नामों को लेकर राहुल गांधी को गफलत हुई : कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

खास बातें

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में दी सफाई
  • राहुल ने आरोप लगाया था कि पनामा पेपर्स प्रकरण में कार्तिकेय का नाम
  • शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने राहुल पर मानहानि का मामला दायर किया
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के नामों के बीच ‘‘गफलत'' इसलिए हुई कि उन दोनों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और राहुल इन दोनों चुनावी राज्यों तथा राजस्थान का लगातार दौरा कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने मंगलवार को राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का एक मामला दायर किया. दरअसल, राहुल ने एक रैली में आरोप लगाया था कि पनामा पेपर्स प्रकरण में उनका (कार्तिकेय) नाम आया है. इस बीच, राहुल ने कहा कि उन्होंने ‘‘भ्रम'' के कारण पनामा पेपर्स के संदर्भ में चौहान के बेटे के नाम का जिक्र किया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राहुल छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं और तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री ‘‘भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का'' सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो यह कह दिया था कि संत कबीर, गुरु नानकदेव और बाबा गोरखनाथ ने एक साथ बैठकर आध्यात्मिक चर्चा की थी, जबकि ये तीनों अलग-अलग सदी के थे.

VIDEO : राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा

उन्होंने कहा,‘‘इससे बड़ा और क्या भ्रम क्या हो सकता है, जबकि यह (राहुल गांधी का) तो महज दो सिंह उपनामों के बीच की गफलत थी.''
(इनपुट भाषा से)