अनिल अंबानी के बाद अब बीजेपी पर हमले के लिए राहुल गांधी ने टाटा को भी लपेटा

राहुल ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा, 'भाइयों-बहनों अपने जल-जंगल और जमीन को देखिए, आपको पता लगेगा कि अनिल अंबानी को मोदी जी ने आपका जल-जंगल-जमीन दे दिया है'.

अनिल अंबानी के बाद अब बीजेपी पर हमले के लिए राहुल गांधी ने टाटा को भी लपेटा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चाइबासा में रैली को संबोधित किया

खास बातें

  • झारखंड में उठाया छत्तीसगढ़ का मुद्दा
  • टाटा को दी गई जमीन का मामला
  • कहा- हमने आदिवासियों को जमीन वापस कर दी
नई दिल्ली:

झारखंड के चाईबासा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब बीजेपी सरकार थी तो वहां बस्तर में आदिवासियों की जमीन लेकर टाटा की दे दी गई थी. लेकिन पांच साल में उस जमीन का कोई इस्तेमाल नहीं किया गया. जब हमारी सरकार आई तो हमने टाटा से उस जमीन को  लेकर दोबारा आदिवासियों के हवाले कर दी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अपनी जेब हाथ डालिए, बटुआ खोलिए आपको पता लगेगा कि बटुए से पैसा मोदी जी ने निकाल लिया है. राहुल ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा, 'भाइयों-बहनों अपने जल-जंगल और जमीन को देखिए, आपको पता लगेगा कि अनिल अंबानी को मोदी जी ने आपका जल-जंगल-जमीन दे दिया है'. आपको बता दें कि झारखंड की 14 लोकसभा सीटें हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 13 सीटें जीत ली थीं. इसके बाद झारखंड में विधानसभा चुनाव में भी जीत दर्ज की थी. 

लोकसभा चुनाव : वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

इस बार कांग्रेस को लगता है कि बीजेपी केंद्र और राज्य दोनों की सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही है और उससे यह सीटें छीनी जा सकती हैं. झारखंड में भी छत्तीसगढ़ की तरह आदिवासी कई सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं. छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाकों से बीजेपी विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से साफ हो गई थी. वहां भी कांग्रेस ने आदिवासियों के बीच जल-जंगल-जमीन का मुद्दा उठाया था. 

राहुल गांधी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, 'आप' के साथ गठबंधन ना होने की वजह भी बताई

एनडीटीवी पोल्स ऑफ पोल में  झारखंड  में बीजेपी गठबंधन और कांग्रेस गठबंधन को 7-7 सीटें मिल रही हैं. बीजेपी की कोशिश है कि केंद्र सरकार की योजनाओं और पीएम मोदी के चेहरे के दम पर इन सीटों को बचाए रखा जाए. 

बुजुर्ग महिला ने कांग्रेस के लिए जबरदस्ती वोट कराने का लगाया आरोप​


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com