NDTV Khabar

राहुल गांधी शुक्रवार को करेंगे महाराष्ट्र का दौरा, किसानों का मुद्दा भी उठाएंगें

वह मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ और पारभानी जिलों का दौरा करेंगे तथा अन्य मुद्दों के साथ ही किसानों का मुद्दा भी उठाएंगें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी शुक्रवार को करेंगे महाराष्ट्र का दौरा, किसानों का मुद्दा भी उठाएंगें

राहुल गांधी शुक्रवार को करेंगे महाराष्ट्र का दौरा (फाइल फोटो)

नांदेड़ (महाराष्ट्र): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एक दिन के दौरे पर आएंगे. एक आधिकारिक बयान में गुरुवार को यह जानकारी दी गई. वह यहां मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ और पारभानी जिलों का दौरा करेंगे तथा अन्य मुद्दों के साथ ही किसानों का मुद्दा भी उठाएंगें. गांधी ने ट्वीट कर कहा, "महाराष्ट्र में नांदेड़ और पारभानी के कल के दौरे के लिए उत्सुक."

पढ़ें- गौरी लंकेश की हत्या पर राहुल गांधी ने कहा, 'सच्चाई को कभी खामोश नहीं किया जा सकता'

उनके आने के तुरंत बाद वे पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय निकायों के नेताओं से नांदेड़ में सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे. नांदेड़ को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, जहां अक्टूबर मध्य में निकाय चुनाव होनेवाले हैं.

गांधी यहां राज्य की भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना सरकार की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें किसानों की आत्महत्या, कर्ज माफी योजना के लागू करने की जून में की गई घोषणा और नोटबंदी जैसे मुद्दे शामिल हैं.।

बाद में वे सड़क मार्ग से नजदीकी जिले पारभानी जाएंगे, जो नांदेड़ से दो घंटे की दूरी पर स्थित है.इस रास्ते में वे गांव वालों और किसानों से मुलाकात करते जाएंगे. पारभानी में वे एक गेस्ट हाउस नागरिक संगठनों के सदस्यों से मुलाकात करेंगे और बाद में एक स्कूल मैदान में संघर्ष सभा की बैठक को संबोधित करेंगे ताकि राज्य के व्यापक कृषि संकट पर ध्यान आकर्षित किया जाए.

इस साल सूखा प्रभावित मराठवाडा़ क्षेत्र में 100 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है. गांधी की बैठक में राज्य के शीर्ष कांग्रेसी नेता शामिल होंगे, जिनमें महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण सहित पूर्व मुख्यमंत्री, विधायक, सांसद और पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

VIDEO: गौरी लंकेश हत्या पर राहुल गांधी ने दिया बयान...

महाराष्ट्र के अपने दौरे के बाद गांधी 10 सितंबर से अमेरिका के दौरे पर होंगे, जहां वे सैन फ्रांसिस्को, लॉस एंजेलिस, वाशिंगटन और न्यूयार्क में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement