NDTV Khabar

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा: ‘उद्योगपतियों की सरकार’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज एक बार फिर से किसानों से मिलने जा पहुंचे हैं। पंजाब के बाद वह अब महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों के दौरे पर हैं। खबर लिखे जाते वक्त वह अमरावती में किसानों के बीच रहे और यहां भी उन्होंने एक बार फिर केंद्र की बीजेपी सरकार पर यह कहते हुए हमला बोला  कि यह सरकार गरीबों, जरूरतमंदों के लिए बल्कि उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।
 
क्या कहा राहुल ने देखिए सिलसिलेवार :
 

  • किसानों से मिलते हुए राहुल गांधी ने किसानों से संयम न खोने की अपील की और कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार उन्हें नजरअंदाज कर रही हैं |
  • यह सरकार लघु उद्योंगों, गरीबों और जरूरतमंदों के लिए नहीं है, न ही किसानों के लिए है। यह सरकार उद्योगपतियों के लिए है।
  • वह बोले, किसानों में आम भावना यह है कि उनकी जिस तरह से मदद की जानी चाहिए, वैसी की नहीं जा रही है।
  • विदर्भ के ऐसे हालात मैंने पहले कभी नहीं देखे, किसानों पर कर्ज का बोझ बढ़ा लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं बढ़ा है।
  • किसानों के साथ कर्ज सबसे बड़ा मामला, अब किसानों को बोनस भी नहीं मिल रहा।
  • वह बोले, हम पार्टी की ओर से मदद करने की कोशिश करेंगे लेकिन महाराष्ट्र और केंद्र सरकार को मदद करनी चाहिए |
  • हमारे पास इतनी कपेसिटी नहीं कि हम किसानों की मदद कर सकें।
  • मेरी किसानों के साथ बातचीत झकझोर देने वाली रही।

वहीं, राहुल गांधी की यात्रा को बीजेपी के संबित पात्रा ने बताया, कद यात्रा। उन्होंने कहा, पार्टी में अपना कद बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और यह पद यात्रा नहीं बल्कि कद यात्रा है।

दरअसल, राहुल गांधी विदर्ब 15 किलोमीटर की किसान पदयात्रा कर रहे हैं। इस दौरान राहुल ने आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवार से मुलाकात की। अमरावती के गूंजी गांव में ऐसे दो किसान परिवार से राहुल गांधी मिले।  इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण समेत कई नेता हैं।


प्लेन के इकोनॉमी क्लास में सफर करके पहुंचे राहुल

दो दिन पहले ट्रेन की जनरल बोगी में सवार होकर पंजाब पहुंचने वाले राहुल बुधवार को प्लेन के इकोनॉमी क्लास में बैठकर नागपुर पहुंचे। हमारे संवाददाता प्रसाद काथे के अनुसार कांग्रेस का दावा है कि पिछले दो तीन महीनों में यहां पर 100 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। लेकिन केंद्र को भेजी गई रिपोर्ट में मात्र तीन लोगों ने आत्महत्या की है।

टिप्पणियां

राहुल ने कल लोकसभा में पीएम को घेरा था

राहुल गांधी ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था किप्रधानमंत्री आजकल हिंदुस्तान के टूर पर हैं, वे पंजाब जाकर किसानों का हालचाल ले लें। राहुल गांधी ने सरकार को सुझाव देते हुए कहा था कि अगर आप जल्दी से जल्दी किसानों की मदद करेंगे, मंडियों से उनका अनाज खरीदेंगे, उनका दर्द कम करेंगे तो तो फायदा आपको ही होगा, हमको नहीं।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement