NDTV Khabar

कश्मीर मुद्दे पर राहुल के बयान पर BJP का हमला- कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मसार किया है

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर करारा हमला बोला और कहा कि उन्होंने समूचे देश को शर्मिन्दा कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर बोला हमला
  2. राहुल के बयान को देश को शर्मसार करने वाला बताया
  3. कहा- राहुल की टिप्पणियों को पाकिस्तान ने इस्तेमाल किया
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर करारा हमला बोला और कहा कि उन्होंने समूचे देश को शर्मिन्दा कर दिया. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जिस तरह जम्मू एवं कश्मीर को लेकर टिप्पणियां कीं, हम सब जानते हैं... उन्हीं की टिप्पणियों को पाकिस्तान ने इस्तेमाल किया... संयुक्त राष्ट्र को दी गई पाकिस्तान की अर्ज़ी में राहुल की टिप्पणियों का ज़िक्र है... पाकिस्तान ने अर्ज़ी में कहा है कि (कश्मीर में हो रही) हिंसा की घटनाओं को मुख्यधारा के राहुल गांधी जैसे नेताओं ने कबूल किया है... पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र को दी गई अर्ज़ी में राहुल गांधी का नाम है... वह वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं..."

कश्मीर पर बनाया गया GoM, कानून मंत्री होंगे अध्यक्ष, 30 अक्टूबर तक देनी होगी रिपोर्ट- सूत्र


प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा, "राहुल ने कहा, जम्मू एवं कश्मीर में सही नहीं हो रहा है, लोगों के मरने की ख़बरें आ रही हैं... आप गलत हैं, राहुल गांधी (Rahul Gandhi)... जम्मू एवं कश्मीर में सब ठीक है, कोई हिंसा नहीं हो रही है... लोग नहीं मरे हैं..." केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, राहुल गांधी की कश्मीर जाने की कोशिश भी लोगों को भड़काने के लिए की गई थी, जिसके लिए कांग्रेस और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा, "कांग्रेस की विचार प्रक्रिया बिल्कुल वही है, जो मणिशंकर अय्यर की विचार प्रक्रिया है..." केंद्रीय मंत्री ने कहा, "राहुल गांधी ने आज कहा कि यह अंदरूनी मामला है और हिंसा पाकिस्तान की वजह से है... पूरी तरह यू-टर्न... क्यों...? क्योंकि देश को गुस्सा आ गया था, देश चाहता था कि वह पलट जाएं..."

कश्मीर का टॉनिक पीकर फार्म भरने में मदहोश हिन्दी प्रदेश का युवा

जवाब में कांग्रेस ने भी पलटवार कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला. प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) के प्रेस कांफ्रेंस के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे प्रकाश जावड़ेकर अपना राजनीतिक संतुलन खो बैठे हैं. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी का राजनीतिक स्‍तर गिरते जा रहा है.

कश्मीर को लेकर अब रूस का आया बयान, भारत के विदेश मंत्री से बैठक के बाद कहा- यह मामला...

टिप्पणियां

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान में यह साफ कर दिया है कि कश्‍मीर का मामला भारत का अंदरूनी मामला है. इसमें किसी देश के दखल की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही सुरजेवाला ने पाकिस्‍तान को भी जमकर लताड़ा. उन्‍होंने कहा कि हम पाकिस्‍तान को चेताते हैं कि वो अपनी हरकतों से बाज आए.  आतंकवाद को फैलाने वाला देश पाकिस्‍तान हमारे मामलों में दखल देने का दु:साहस नहीं कर पाए.

VIDEO: कश्मीर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर किसने क्या बोला?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement