NDTV Khabar

शहीद जवान के परिजनों से मिले प्रियंका और राहुल गांधी, कहा- आपके बेटे ने देश को सर्वस्व दिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शामली और कैराना पहुंचकर शहीद अमित और शहीद प्रदीप के परिजनों को ढाढस बढ़ाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने शामली और कैराना पहुंचकर शहीद अमित कुमार और शहीद प्रदीप कुमार के परिजनों को ढाढस बढ़ाया. उन्होंने वहां हो रही पूजा में भी हिस्सा लिया. इससे पहले शामली आते हुए कैराना में उन्होंने एक ढाबे पर रुककर कुछ खाया पिया और लोगों से बातचीत की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाए. उनके साथ ज्योति‍रादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी थे. बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

Pulwama Attack: शहीद जवान की बेटी बोली- चाहे फिर करना पड़े 'सर्जिकल स्ट्राइक', नहीं बचने चाहिए दोषी


राहुल गांधी ने कहा कि 'आपके दुख में हम आपके साथ हैं. इन्होंने (बहादुर वीरों ने) अपनी जान हिंदुस्तान के लिए दी. इनके (अमित कुमार जी) पिता ने हमें कहा उन्हें दुख भी है मगर गर्व भी है.मैं भी यहां कहना चाहता हूं कि हमें दुख है और हमें गर्व है कि हिंदुस्तान के एक परिवार ने अपनी पूरी जिंदगी अपने बेटे को पढ़ाने-लिखाने में लगाई. इन्होंने अपना पूरा प्यार अपने बेटे को दिया और बेटे ने अपना पूरा का पूरा प्यार, अपना शरीर, अपना दिल इस देश को दिया है. हम इस बात को कभी नहीं भूल सकते हैं.'

राहुल ने कहा कि 'मेरी बहन ने कहा कि एक प्रकार से हमारे पिता के साथ भी यही हुआ, तो हम समझते हैं कि आपके दिल में क्या दर्द है, क्या दुख है. हम यहां सिर्फ आपके साथ पांच मिनट बैठने आए हैं और आपको ये बताने आए हैं कि दुख में हम आपके साथ हाथ पकड़कर बैठना चाहते हैं. मैं सिर्फ इनकी (अमित कुमार जी) बात नहीं कर रहा हूं, जो सभी सीआरपीएफ के जवान देश के लिए शहीद हुए हैं, मैं उन सबकी बात भी कर रहा हूं, हम उन सबके परिवारों को बताना चाहते हैं कि आपके दुःख में आपके साथ हैं. दुनिया में कोई भी शक्ति नहीं है, जो इस देश को बांट पाए, डरा पाए, पीछे हटा पाए.'

 

rminccv

प्रियंका ने शहीद अमित के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि पूरा देश व कांग्रेस परिवार आपके साथ है. राहुल गांधी ने कहा कि इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी परिवार के साथ है. यह देश के लिए बहुत बड़ी शहादत है. मैं इस दुख से भलीभांति परिचत हूं, क्योंकि मेरे पिता साथ भी ऐसा हादसा हुआ था. मैंने अपने पिता को खोया है ओर मैं इस दुख को अच्छी तरह से समझता हूं. 

SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने RLD के जयंत चौधरी को दिया यह ऑफर

बता दें कि इससे पहले ढाबे पर राहुल और बाकी नेताओं का वीडियो राहुल गांधी के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. साढ़े पांच मिनट के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रियंका गांधी ने किस तरह वहां बैठी महिलाओं के साथ संवाद किया. 

टिप्पणियां

VIDEO: राहुल-प्रियंका गांधी ने ढाबे पर खाया खाना​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement