NDTV Khabar

Top 5 News: 'चौकीदार चोर है' पर राहुल गांधी ने जताया खेद और श्रीलंका में हुए ब्लास्ट के पीछे इस्लामिक संगठन के हाथ की बात

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर पाकिस्तान राग अलापा. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'अगर भारत के पास न्यूक्लियर बम दिवाली के नहीं है तो पाकिस्तान ने क्या इसे ईद के लिए रखा है?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Top 5 News: 'चौकीदार चोर है' पर राहुल गांधी ने जताया खेद और श्रीलंका में हुए ब्लास्ट के पीछे इस्लामिक संगठन के हाथ की बात

श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के तार इस्लामिक संगठन से जुड़ते दिख रहे हैं

नई दिल्ली:

राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अपना स्पष्टीकरण दाखिल किया. इस दौरान 'चौकीदार चोर है' वाले अपने बयान पर राहुल गांधी ने खेद जताया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना है कि सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था कि चौकीदार चोर है. वहीं, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर पाकिस्तान राग अलापा. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'अगर भारत के पास न्यूक्लियर बम दिवाली के नहीं है तो पाकिस्तान ने क्या इसे ईद के लिए रखा है? पीएम मोदी को इस तरह की निम्नस्तर की राजनीति से दूर रहना चाहिए.' उधर, 2008 मालेगांव बम विस्फोट (Malegaon Blast 2008) मामले में आरोपी और भोपाल से भाजपा (BJP) उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Chouhan) उनके बचाव में आए हैं. चौहान ने प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur)को 'देशभक्त और हिन्दुस्तान की मासूम बेटी' बताया है. वहीं, ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका में आठ सिलसिलेवार बम धमाकों ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया. अब श्रीलंका में हुए बम धमाकों को लेकर सरकार ने बड़ा बयान दिया है. श्रीलंका के मंत्री राजिता सेनारत्ने ने सोमवार को कहा कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में बम धमाके अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के सहयोग से किया गया. उधर, बॉलीवुड के सुपरस्टर सलमान खान (Salman Khan) की अपकमिंग फिल्म 'भारत' (Bharat) का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस फिल्म के ट्रेलर ने आते ही धमाल मचा दिया है. ट्रेलर में सलमान खान (Salman Khan) के जबरदस्त लुक के साथ बेहतरीन डायलॉग का समावेश है. इस ट्रेलर में सलमान खान  (Salman Khan) के कई लुक एक साथ सामने आए हैं. 


1. राहुल गांधी ने माना: सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था 'चौकीदार चोर है', अपने बयान पर जताया खेद

rahul gandhi

राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अपना स्पष्टीकरण दाखिल किया. इस दौरान 'चौकीदार चोर है' वाले अपने बयान पर राहुल गांधी ने खेद जताया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माना है कि सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था कि चौकीदार चोर है. सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने हलफनामा दाखिल कर खेद प्रकट किया है. साथ ही अपने बयान पर सफाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में उनके मुंंह से यह बयान निकल गया. राहुल गांधी ने माना है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा नहीं कहा था कि 'चौकीदार चोर है'. राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अंडरटेकिंग दी है कि वो अपने भाषण या राजनीतिक बयानबाजी में कोर्ट के हवाले से कोई भी विचार, टिप्पणी या फाइंडिंग नहीं देंगे जब तक कि वो कोर्ट द्वारा रिकार्ड ना की गई हों. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की कल सुनवाई करेगा.

2.प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में आए शिवराज सिंह चौहान, NDTV से बोले- वह हिन्दुस्तान की मासूम बेटी हैं

k5sabr

2008 मालेगांव बम विस्फोट (Malegaon Blast 2008) मामले में आरोपी और भोपाल से भाजपा (BJP) उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के बचाव में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Chouhan) उनके बचाव में आए हैं. चौहान ने प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur)को 'देशभक्त और हिन्दुस्तान की मासूम बेटी' बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह भोपाल से भारी बहुमत से जीतेंगी. चौहान ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को मालेगांव बम विस्फोट मामले में झूठे आरोपों के तहत फंसाया गया है. एनडीटीवी से बात करते हुए चौहान ने कहा, 'उन पर आरोप लगाने के लिए कानून का दुरुपयोग किया गया. उनके साथ अमानवीय व्यवहार हुआ है. उनके साथ जो हुआ है, उसे सोचकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो सकते हैं. मेरा आरोप है कि एक झूठे 'हिंदू आतंकवाद' का प्रचार किया गया था और दिग्विजय सिंह इसके मास्टरमाइंड थे.'

3. श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के पीछे स्थानीय इस्लामिक संगठन के होने की आशंका: सरकार

lp9gmqgg

ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका में आठ सिलसिलेवार बम धमाकों ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया. अब श्रीलंका में हुए बम धमाकों को लेकर सरकार ने बड़ा बयान दिया है. श्रीलंका के मंत्री राजिता सेनारत्ने ने सोमवार को कहा कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में बम धमाके अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के सहयोग से किया गया. सेनारत्ने ने कहा कि हम नहीं मानते कि ये हमले उन लोगों के एक समूह द्वारा किए गए, जो इस देश तक ही सीमित थे. बिना किसी  अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क के ये हमले सफल नहीं हो सकते.उन्होंने आगे कहा कि श्रीलंका के मंत्री राजिता सेनारत्ने ने कहा कि देश में ईस्टर के दिन हुए भीषण विस्फोटों के पीछे ‘नेशनल तोहिद जमात' संगठन का हाथ होने की आशंका है. 


4.महबूबा मुफ्ती का 'पाकिस्तान राग'- हमारे न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए नहीं तो, पाक के भी...

t7hm2rhg

राजस्थान के बाड़मेर में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पाकिस्तान पर तंज कसा था. पीएम मोदी ने कहा था कि पहले आए दिन पाकिस्तान की तरफ से कहा जाता था, 'हमारे पास न्यूक्लियर बटन (Nuke Button) है...हमारे पास न्यूक्लियर बटन है. इस पर पीएम ने कहा कि उनके पास न्यूक्लियर बटन हैं तो फिर हमारे पास क्या है भाई? क्या हमने इसे दिवाली के लिए रखा है? पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया. पीएम मोदी के इस बयान पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर पाकिस्तान राग अलापा. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'अगर भारत के पास न्यूक्लियर बम दिवाली के नहीं है तो पाकिस्तान ने क्या इसे ईद के लिए रखा है? पीएम मोदी को इस तरह की निम्नस्तर की राजनीति से दूर रहना चाहिए.' बता दें कि महबूबा मुफ्ती इससे पहले भी कई बार अलग-अलग मामलों को लेकर पाकिस्तान के पक्ष में बोलती रही हैं.

टिप्पणियां


5. सलमान खान की फिल्म 'भारत' के दमदार ट्रेलर ने मचाया धमाल, बार-बार देखा जा रहा Video

739389e

बॉलीवुड के सुपरस्टर सलमान खान (Salman Khan) की अपकमिंग फिल्म 'भारत' (Bharat) का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस फिल्म के ट्रेलर ने आते ही धमाल मचा दिया है. ट्रेलर में सलमान खान (Salman Khan) के जबरदस्त लुक के साथ बेहतरीन डायलॉग का समावेश है. इस ट्रेलर में सलमान खान  (Salman Khan) के कई लुक एक साथ सामने आए हैं. सलमान खान (Salman Khan) के अलावा इस फिल्म में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif), दिशा पटानी (Disha Patani), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover), तब्बू (Tabu) जैसे सितारें भी मुख्य भूमिका में हैं. टी-सीरीज की आगामी फिल्म 'भारत' (Bharat) दुनिया के सबसे बड़े यूट्यूब चैनल पर लॉन्च होने वाला पहला ट्रेलर बन गया है.लोग सलमान खान की फिल्म 'भारत' (Bharat Trailer) के ट्रेलर को खूब पसंद कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement