NDTV Khabar

राहुल गांधी बोले, मैंने और मेरी बहन प्रियंका ने अपने पिता के हत्‍यारों को माफ कर दिया है

सिंगापुर में आईआईएम के छात्रों के साथ एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्‍यारों को उन्‍होंने माफ कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी बोले, मैंने और मेरी बहन प्रियंका ने अपने पिता के हत्‍यारों को माफ कर दिया है

सिंगापुर छात्रों से बातचीत करते हुए राहुल गांधी

खास बातें

  1. कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे और चोट भी लगीं थी
  2. राहुल ने दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी की हत्‍या के बारे में बात की
  3. जब आप कोई स्‍टैंड लेते है जो गलत शक्तियों के खिलाफ होता है तो आप मरेंगे
नई दिल्ली: सिंगापुर में आईआईएम के छात्रों के साथ एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्‍यारों को उन्‍होंने माफ कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पिता के हत्‍यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे और चोट भी लगीं थी लेकिन किसी तरह हमने पिता के हत्‍यारों को पूरी तरफ से माफ कर दिया है. 

राहुल गांधी ने कहा कि अगर मैं प्रधानमंत्री होता तो...

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी की हत्‍या के बारे में बात की. उन्‍होंने कहा कि यह एक कीमत उनके परिवार को चुकानी थी जिसके बारे में परिवार को पता था. क्‍योंकि जब आप कोई स्‍टैंड लेते है जो कई गलत शक्तियों के खिलाफ होता है तो आप मरेंगे. 

उन्‍होंने कहा कि हमें पता था कि मेरे पिता मरने जा रहे हैं. हमें पता था कि मेरी दादी मरने जा रही थीं. राहुल ने कहा कि मेरी दादी ने मुझसे कहा था कि मैं मरने जा रही हूं और मेरे पिता को मैंने कहा था कि वह मरने जा रहे हैं. कांग्रेस ने राहुल गांधी का यह वीडियो ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है. 

राहुल ने कहा कि हमने हमारे पिता के हत्यारों को माफ़ कर दिया है. कारण चाहे जो भी हो, मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है. उन्‍होंने कहा कि भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों पर ध्यान देना जरूरी है. कांग्रेस इन प्रश्नों का समाधान जनता के बीच जा कर चर्चा के जरिये निकालेगी. 

टिप्पणियां
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सब को साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है, जबकि भाजपा देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती. उन्‍होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता सुधार के लिए सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने की आवश्यकता है, संस्थानो को ज्यादा स्वायत्तता और फंड उपलब्ध कराने की भी आवश्यकता है. 

VIDEO: राहुल गांधी बोले, पीएनबी घोटाले पर पीएम और वित्त मंत्री चुप क्‍यों हैं 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement