उपचुनावों के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के प्रति गुस्से से भरे हैं मतदाता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा - लोग गैर भाजपाई उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे जिसके जीतने की संभावना सबसे ज़्यादा हो

उपचुनावों के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी के प्रति गुस्से से भरे हैं मतदाता

उपचुनावों के परिणामों पर राहुल गांधी ने कहा है कि मतदाताओं में बीजेपी के प्रति नाराजगी है.

खास बातें

  • राहुल गांधी ने जीतने वाले उम्मीदवारों को दी बधाई
  • कहा - कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर
  • बीजेपी को सिर्फ एक विधानसभा सीट पर मिली जीत
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी और बिहार के लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि मतदाताओं में बीजेपी के प्रति गुस्सा है. मतदाताओं का झुकाव प्रभावी गैर भाजपाई उम्मीदवारों की तरफ है.   

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की दो, बिहार में लोकसभा की एक एवं विधानसभा की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम बुधवार को घोषित हो गए. इन नतीजों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है.

यह भी पढ़ें : अति आत्मविश्वास की वजह से उपचुनाव में मिली हार, कमियों पर काम करने की जरूरत: सीएम योगी 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा क्षेत्र, बिहार के अररिया संसदीय क्षेत्र एवं भभुभा एवं जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में बुधवार को मतगणना हुई. भभुआ सीट को छोड़कर अन्य सभी सीटों पर गैर भाजपाई प्रत्याशी जीते.

बीजेपी की आशा के विपरीत आए इन परिणामों के लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘‘आज के उपचुनावों में जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ नतीजों से स्पष्ट है कि मतदाताओं में भाजपा के प्रति बहुत क्रोध है और वे उस गैर भाजपाई उम्मीदवार के लिए वोट करेंगे जिसके जीतने की संभावना सबसे ज़्यादा हो. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि ‘‘कांग्रेस यूपी में नवनिर्माण के लिए तत्पर है, ये रातों रात नहीं होगा.’’  
 

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर एवं फूलपुर लोकसभा सीट क्रमश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई थी. इन दोनों सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे जिन्हें बसपा ने अपना समर्थन दिया था. सपा ने दोनों सीटें जीत लीं.
Newsbeep

VIDEO : चुनाव परिणामों से सबक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बिहार के अररिया लोकसभा क्षेत्र और जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में आरजेडी के उम्मीदवार जीते. भभुआ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी को जीत मिली.