NDTV Khabar

ओडिशा में राहुल गांधी ने 10 दिनों के भीतर किसानों की कर्जमाफी का किया वादा, फिर किया हिंदुस्तान के भ्रष्ट चौकीदार का जिक्र

लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी रैलियों से मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए सभी राजनैतिक पार्टियां जुट गई हैं. ओडिशा दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी राज्य के किसानों से कर्जमाफी का वादा किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा में राहुल गांधी ने 10 दिनों के भीतर किसानों की कर्जमाफी का किया वादा, फिर किया हिंदुस्तान के भ्रष्ट चौकीदार का जिक्र

राहुल गांधी ने ओडिशा में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी रैलियों से मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए सभी राजनैतिक पार्टियां जुट गई हैं. ओडिशा दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी राज्य के किसानों से कर्जमाफी का वादा किया. भुवनेश्वर में राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी, उनकी सरकार किसानों का कर्ज दस दिनों के भीतर माफ करेगी. 

अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात पर AAP-कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें तेज, जानें शीला दीक्षित ने क्या कहा

भुवनेश्वर में परिवर्तन संकल्प समावेश रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ' मैं ओडिशा के किसानों को बताना चाहता हूं, दो-तीन महीने बच गए हैं, मेरी बात ध्यान से सुनिए. यहां जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, आप दस तक गिनती करना, 11 तक नहीं. सिर्फ दस. एक, दो, तीन, चार, पांच, छ, सात, आठ, नौ, दस. दस दिन के भीतर कांग्रेस ओडिशा के किसानों का कर्जमाफ करेगी. 


क्या चचेरे भाई वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं? जानें राहुल गांधी ने क्या कहा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि चौकीदार तो चोर है, मगर ओडिशा में भी चोरी हो रही है. जो यहां आपके मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने चिट फंड किया है, उसके कारण ओडिशा का रिमोट कंट्रोल हिंदुस्तान के एक भ्रष्ट चौकीदार के हाथ में है. जब वो बटन दबाते हैं, नवीन पटनायक उठते हैं, बैठते  हैं. 

इससे पहले ट्विटर के टाउनहॉल कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा और लोकतांत्रिक संस्थानों को बर्बाद करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस यानी संघ के इशारे पर संस्थाओं को बर्बाद कर रही है. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि बीते साढ़े चार सालों में सरकार ने मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं किया. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और संघ ने अभी तक जो मुझे गालियां दी हैं, उससे मुझे काफी फायदा हुआ है. मैं नरेंद्र मोदी से नफरत नहीं करता, मगर उनकी और मेरी विचारधारा अलग है, मैं उनसे लड़ता रहूंगा. राहुल ने कहा कि आप मुझसे कितनी भी नफरत करें, लेकिन मैं आपसे प्यार से ही बात करूंगा.

टिप्पणियां

VIDEO: प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस को कितना फायदा?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement