आम चुनाव 2019 के बारे में बोले राहुल गांधी- कांग्रेस को बहुमत मिला, तो मैं बनूंगा प्रधानमंत्री

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यस्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 को लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है

आम चुनाव 2019 के बारे में बोले राहुल गांधी- कांग्रेस को बहुमत मिला, तो मैं बनूंगा प्रधानमंत्री

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान.
  • राहुल ने कहा कि वह 2019 में पीएम बन सकते हैं.
  • कांग्रेस को बहुमत मिला तो बनेंगे पीएम - राहुल
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यस्त कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 को लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलता है, तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे. बता दें कि राहुल गांधी कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. 

वर्क मोड नहीं, 'स्पीकर और एयरप्लेन मोड' में रहते हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

जब मीडिया की ओर से उनसे पूछा गया कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत होती है, तो क्या आप पीएम बनेंगे, तो इस पर राहुल गांधी ने कहा कि क्यों नहीं. आगे उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मैं बार-बार पीएम मोदी से यह पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है. 

कर्नाटक चुनाव : सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और अमित शाह को मानहानि का नोटिस भेजा

सोमवार को भी राहुल ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था, 'सेलफोन में तीन मोड होते हैं. पहला काम करने वाला मोड होता है. दो अन्य स्पीकर मोड एवं एयरप्लेन मोड होते हैं. मोदी केवल स्पीकर एवं एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं. काम वाले मोड का नहीं.' उनसे मोदी द्वारा पिछले सप्ताह चुनावी रैली में किए गए उस कटाक्ष के बारे में प्रतिक्रिया देने को कहा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी हार के बाद कांग्रेस 'पंजाब, पुडुचेरी और परिवार' कांग्रेस बन रह जाएगी.

कर्नाटक चुनाव : राहुल गांधी ने साइकिल चलाकर तेल की बढ़ती कीमतों का विरोध किया, बैलगाड़ी भी चढ़े

उन्होंने कहा, 'वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि येदियुरप्पा उनके बगल में खड़े रहते हैं. वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि उन्हें उन्होंने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) नहीं दिया, बोनस नहीं दिया, उनका कृषि कर्ज माफ नहीं किया.' राहुल ने कहा, 'वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि रोहित वेमुला (हैदराबाद का दलित छात्र जिसने आत्महत्या की थी) को उनके लोगों ने मारा था. ऊना में दलितों को उनके लोगों ने मारा. अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और (मल्लिकार्जुन) खड़गे के बारे में खराब बोलो. वह यही कर रहे हैं.'

जब भी कोई दलित शिक्षित होने की कोशिश करता है, RSS उसे रोकती है : राहुल गांधी

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही CM कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

VIDEO: सिंपल समाचार: क्या कर्नाटक भी होगा कांग्रेस मुक्त?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com