ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बोले राहुल गांधी- विचारधारा को जेब में डाल दिया और RSS के साथ चले गए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने राजनीतिक भविष्य का डर लगा और वह आरएसएस एवं भाजपा के साथ चले गए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बोले राहुल गांधी- विचारधारा को जेब में डाल दिया और RSS के साथ चले गए

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से जाना राहुल गांधी के लिए बड़ा झटका है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने राजनीतिक भविष्य का डर लगा और वह आरएसएस एवं भाजपा के साथ चले गए.  गांधी ने यह दावा भी किया कि सिंधिया को भाजपा में वो सम्मान नहीं मिलेगा जो कांग्रेस में मिल रहा था और इसका अंदाजा उन्हें हो जाएगा.  उन्होंने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'सिंधिया जी को बहुत अच्छी तरह जानता हूं. उनकी विचारधारा को जानता हूं. वह मेरे साथ कॉलेज में थे. उन्हें अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डर लगा.  उन्होंने अपनी विचारधारा को जेब में डाल दिया और आरएएसएस के साथ चले गए.' कांग्रेस नेता ने कहा, 'वास्तविकता है कि उन्हें वहां सम्मान नहीं मिलेगा. वह समझ जाएंगे. उनके दिल में जो है और मुंह से जो निकल रहा है, वो अलग अलग चीज है.' गौरतलब है कि सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद गांधी ने पहली बार खुलकर प्रतिक्रया व्यक्त की है.  सिंधिया उनके करीबियों में गिने जाते थे.  राज्यसभा उम्मीदवारों के चयन के बारे में पूछे जाने पर गांधी ने कहा, 'मैं कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हूं.  मैं राज्यसभा के उम्मीदवारों पर फैसला नहीं कर रहा हूं'.

दूसरी ओर गुरुवार को ही ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बीजेपी (BJP) में आने के बाद भोपाल पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. हवाई अड्डे से प्रदेश भाजपा कार्यालय तक रैली निकाली गई. सिंधिया के साथ विशेष विमान से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी यहां आए. वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्विटर के जरिए सिंधिया (Scindia) पर तंज कसते हुए दो ट्वीट किए. 

उन्होंने पहला ट्वीट करते हुए लिखा, ''तेरी वजह से कम, तेरे लिये ज़्यादा दुखी हैं...'' वहीं दूसरा ट्वीट किया, ''आज सम्मान की परिभाषा भी अलग है, लोग विभीषण कहलाकर मुस्कुरा रहे हैं''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने गुरूवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) को रावण और कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को विभीषण बताया था. कांग्रेस ने इस पर ट्वीट करते हुए सिंधिया पर तंज कसा. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)