NDTV Khabar

Exclusive: रवीश कुमार से बोले राहुल गांधी- नरेंद्र मोदी नफरत से भरे हैं

राहुल गांधी ने रवीश कुमार से मीडिया के मुद्दे पर कहा कि एक स्ट्रक्चर बनाने की जरूरत है. राफेल में अगर कानून तोड़ा गया है तो जांच होगी. राफेल मुद्दे को मीडिया उठाती ही नहीं है. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हमनें उठाया. फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा, लेकिन सरकार का पूरा दबाव था. लेकिन दबाव के बावजूद कांग्रेस खड़ी रही. राहुल गांधी ने कहा कि मैं सबसे सीखता हूं. नरेंद्र मोदी और आरएसएस से भी. किसी भी लतीफे और मीम से कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  के बीच आपने बयानबाजी तो खूब सुनी होगी लेकिनएनडीटीवी के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि वह नरेंद्र मोदी से भी सीखते हैं. जब उनसे पूछा गया कि आपको पप्‍पू कहा गया, आपके नाम पर चुटकुले बने, सोशल मीडिया पर आपको ट्रोल किया गया तो क्‍या आपको बुरा नहीं लगा. तो उन्‍होंने कहा, 'इन सबसे तो मुझे मजा आया. मैं तो इन सबसे कुछ सीख रहा था. मैं सबसे से कुछ न कुछ सीखता हूं, मैं आपसे सीखता हूं, इनसे-उनसे सीखता हूं, नरेंद्र मोदी से भी सीखता हूं.' इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी नफरत से भरे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में जो भी विकास हुआ है, वह प्यार की भावना की वजह से हुआ है. उन्होंने कहा कि 'पीएम मोदी से मैं कई निजी कार्यक्रमों में भी मिलता हूं और उनसे प्‍यार से मिलता हूं लेकिन वे ढंग से रिस्पॉन्स नहीं करते हैं.'

राहुल गांधी ने रवीश कुमार से कहा, नरेंद्र मोदी का समय बीत गया, इस बार वो नहीं आ रहे - पूरा इंटरव्‍यू


राहुल गांधी ने कहा कि पांच साल पहले लोग कहते थे कि नरेंद्र मोदी से लड़े कौन, उनसे कांग्रेस लड़ी. यह कोई आसान काम नहीं था, लेकिन हम हर जगह लड़े. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में रैली को संबोधित करने के बाद यह बातचीत की है. पहले तो उन्होंने समय का हवाला दिया गया लेकिन बाद में आधा घंटे तक रवीश कुमार के सवालों का जवाब दिया.

रवीश कुमार से बोले राहुल गांधी- नरेंद्र मोदी जी ने दिखाया कि देश को किस तरह नहीं चलाना चाहिए

उन्होंने कहा कि मीडिया के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि एक स्ट्रक्चर बनाने की जरूरत है. राफेल में अगर कानून तोड़ा गया है तो जांच होगी. राफेल मुद्दे को मीडिया उठाती ही नहीं है. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हमनें उठाया. फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा, लेकिन सरकार का पूरा दबाव था. लेकिन दबाव के बावजूद कांग्रेस खड़ी रही. राहुल गांधी ने कहा कि मैं सबसे सीखता हूं. नरेंद्र मोदी और आरएसएस से भी. किसी भी लतीफे और मीम से कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

रवीश कुमार से बोले राहुल गांधी, सिर्फ कांग्रेस नहीं, बल्कि देश की जनता की लड़ाई आरएसएस-बीजेपी से

राहुल गांधी ने कहा कि हम वैसे काम नहीं करते हैं, जैसे पीएम मोदी करते हैं. अगर कहीं कानून तोड़ा गया है तो कानून अपना काम करेगा. चार सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा कि हमें अपना काम नहीं करने दिया जा रहा है. हम उसी शक्ति से लड़ रहे हैं जो काम नहीं करने दे रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि मायावती जी एक सिंबल हैं. मैं उनका आदर करता हूं. 

टिप्पणियां

रवीश कुमार से बोले राहुल गांधी, विचारधारा से है मेरी लड़ाई​


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement