NDTV Khabar

सिद्धारमैया Vs येदियुरप्पा सरकार: राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ, कहा- खुद देखें किसने कैसा काम किया

कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां अपनी-अपनी सरकारों के कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियां गिनाकर अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सिद्धारमैया Vs येदियुरप्पा सरकार: राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ, कहा- खुद देखें किसने कैसा काम किया

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कौन सी पार्टी राज्य के विकास और जनता के लिए बेहतर है, कांग्रेस और बीजेपी यह साबित करने की लगातार कोशिश कर रही है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां अपनी-अपनी सरकारों के कार्यकाल के दौरान की उपलब्धियां गिनाकर अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रही है. इस संदर्भ में राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ग्राफ शेयर किया है और तुलनात्मक रूप से येदियुरप्पा की सरकार से सिद्धारमैया की सरकार को बेहतर बताया है. 

बंगारपेट में पीएम मोदी की हुंकार, मनमोहन सिंह का रिमोट मैडम के पास था, मोदी का सवा सौ करोड़ जनता के पास


राहुल गांधी ने एक ग्राफिक शेयर करते हुए लिखा कि, ' जैसा कि ग्राफ दिखा रहा है, कर्नाटक में कांग्रेस और भाजपा में कोई प्रतियोगिता नहीं है.' राहुल गांधी ने 2013 से 2018 के बीच शासन करने वाली कांग्रेस की सरकार और 2008 से 2013 के बीच में शासन करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों और उपलब्धियों पर एक तुलनात्मक आंकड़ा प्रस्तुत किया है. 

इन आंकड़ों के अनुसार, जॉब सृजन से लेकर किसानों को कर्ज देने के मामले में कांग्रेस (2013-18) की सरकार बीजेपी (2008-13) सरकार से अव्वल नजर आ रही है. इतना ही नहीं, सड़क निर्माण और घरों के निर्माण के मामले में भी कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार, येदियुरप्पा सरकार से आगे नजर आ रही है. 

कर्नाटक चुनाव: रैलियों का 'महादंगल' आज, पीएम मोदी की 4 और राहुल गांधी की 2 बड़ी रैली

टिप्पणियां

इन आंकड़ों से एक बात स्पष्ट है कि कर्नाटक विधानसभा की लड़ाई सिर्फ चुनावी मैदान में ही नहीं लड़ी जा रही, बल्कि ट्विटर पर भी लड़ी जा रही है. यही वजह है कि कांग्रेस और बीजेपी के नेता लगातार ट्वीट के जरिये एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं. गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और नतीजे 15 मई को आएंगे. इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही CM कैंडिडेट हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी की ओर से बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

VIDEO: मिशन 2019 : क्या राहुल बन सकते हैं पीएम?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement