MP में किसान दंपति पर पुलिसिया कहर का VIDEO शेयर कर बोले राहुल गांधी - हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ

मध्यप्रदेश के गुना जिले में किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिसके बाद प्रदेश का यह मामला देश में काफी ज्यादा तूल पकड़ लिया है.

MP में किसान दंपति पर पुलिसिया कहर का VIDEO शेयर कर बोले राहुल गांधी - हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी- फाइल फोटो

गुना:

मध्यप्रदेश के गुना जिले में किराए की जमीन पर खेती कर रहे किसान पति-पत्नी ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. जिसके बाद प्रदेश का यह मामला देश में काफी ज्यादा तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी इस मामले में वीडियो ट्वीट करते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. किसान दंपति पर पुलिसिया कहर राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई इसी सोच, अन्याय के खिलाफ है.

बताते चले कि एमपी के गुना जिले में स्थानीय प्रशासन पुलिस वालों के साथ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा था. परिजनों के मुताबिक परिवार पर तीन लाख रूपये से अधिक का कर्जा है, वो किराए पर खेत लेकर कर्ज की रकम चुकाना चाहते थे. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला की हालत नाजुक है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दे दिया है. गुना की घटना का गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं.

Newsbeep

गुना के सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर राजकुमार अहिरवार लंबे समय से खेती कर रहे थे, मंगलवार दोपहर अचानक गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम के नेतृत्व में यहां पहुंचा और राजकुमार की फसल पर जेसीबी चलवाना शुरू कर दिया. राजकुमार ने विरोध किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजकुमार का कहना था कि ये उसकी पैतृक जमीन है. दादा-परदादा इस जमीन पर खेती करते आ रहे हैं. उसके पास पट्टा नहीं है. जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया. उसने 4 लाख रुपए का कर्ज लेकर बोवनी की है. अब फसल अंकुरित हो आई है. इस पर बुल्डोजर न चलाया जाया. मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं. अब मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है. आत्महत्या करूंगा.