पिछले 6 सालों में सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमले हो रहे हैं: तमिलनाडु दौरे पर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे (Tamilnadu Visit) पर हैं. शनिवार को वह राज्य के तूतूकुड़ी में थे, जहां उनका जमकर स्वागत देखने को मिला.

पिछले 6 सालों में सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमले हो रहे हैं: तमिलनाडु दौरे पर बोले राहुल गांधी

Tamilnadu: तूतूकुड़ी में नेता Rahul Gandhi का जोरदार स्वागत हुआ (फाइल फोटो)

तूतूकुड़ी (तमिलनाडु):

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे (Tamilnadu Visit) पर हैं. शनिवार को वह राज्य के तूतूकुड़ी में थे, जहां उनका जमकर स्वागत देखने को मिला. एक संबोधन के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर जोरदार हमला करते हुए RSS को संस्थागत संतुलन बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार बताया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो राष्ट्र अशांत होता है. पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है. दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योकि एक संस्था RSS हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है.

Read Also: राहुल गांधी को बताया ‘देश के सबसे फिट नेता', उनके ऐब्स और बाइसेप्स देख जनता कर रही तारीफ

इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर भी कटाक्ष किया. राहुल ने कहा कि सवाल ये नहीं है कि प्रधानमंत्री उपयोगी हैं या बेकार है. सवाल ये है कि वह किसके लिए उपयोगी हैं. बकौल गांधी, प्रधानमंत्री सिर्फ दो लोगों के लिए उपयोगी हैं, और वो हैं 'हम दो हमारे दो', जोकि उनका इस्तेमाल अपनी दौलत बढ़ाने के लिए कर रहे हैं, जबकि गरीबों के लिए पीएम मोदी बेकार हैं.  गौर हो कि राहुल गांधी का इशारा अंबानी और अडानी की तरफ है. 

राहुल गांधी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता हमारी संस्कृति और इतिहास की बुनियाद है. इस देश में धर्मनिरपेक्षता पर हमला हो रहा है. RSS और बीजेपी इसका नेतृत्व कर रहे हैं. वायनाड से कांग्रेस के सांसद ने कहा कि यह सिर्फ संविधान पर हमला नहीं है बल्कि इतिहास और संस्कृति पर भी हमला है. इसे रोकना बहुत जरुरी है. 

Read Also: नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम किसान आंदोलन की सबसे बड़ी जीत है, बस किसानों की नहीं

इसके बाद उन्होंने विदेश नीति को लेकर मोदी सरकार को घेरा, राहुल गांधी मे कहा कि  चीन ने भारत के कुछ स्ट्रेटेजिक इलाकों पर कब्ज़ा किया है. पहले उन्होंने डोकलाम में आइडिया को टेस्ट किया, उन्होंने देखा कि भारत ने प्रतिक्रिया नहीं की, फिर उन्होंने अपने उस आइडिया को लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश में दोहराया. राहुल गांधी ने कहा कि इस सरकार में देपसांग में हमारी जमीन वापस नहीं आएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com