सीएम ममता और वाम दलों पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- दोनों में अब कोई अंतर नहीं

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी और उनकी नीतियों पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने (Rahul Gandhi) कहा कि केवल अमीर लोग अपने घरों के बाहर चौकीदार रखते हैं, किसानों और गरीबों के घर चौकीदार नहीं होते.

सीएम ममता और वाम दलों पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- दोनों में अब कोई अंतर नहीं

राहुल गांधी ने ममता बनर्जी और वाम दलों पर साधा निशाना

खास बातें

  • राहुल गांधी ने मालदा में संबोधित की रैली
  • रैली के दौरान बीजेपी पर भी जमकर बरसे राहुल
  • राहुल गांधी ने कहा पश्चिम बंगाल में भी नहीं हुआ विकास
मालदा:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पश्चिम बंगाल में अपनी पहली रैली में सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और वाम दलों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने मालदा की एक रैली में कहा कि अब ममता बनर्जी और वाम दलों के बीच कोई खास अंतर नहीं रह गया है. इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी और उनकी नीतियों पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने (Rahul Gandhi) कहा कि केवल अमीर लोग अपने घरों के बाहर चौकीदार रखते हैं, किसानों और गरीबों के घर चौकीदार नहीं होते. वह (मोदी) नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे भ्रष्ट और भगोड़ों के चौकीदार हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले सपा को झटका: पूर्व सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ, बांदा से लड़ेंगे चुनाव

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस नीत सरकार पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि वह किस तरह की सरकार चला रही हैं जहां केवल उन्हें बोलने का अधिकार है, किसी और को नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीते कई सालों में बंगाल में कुछ नहीं बदला. ममता बनर्जी की सरकार में बंगाल में कोई विकास नहीं हुआ है. उन्होंने भी अपने वादे पूरे नहीं किये. गांधी ने कहा कि वाममोर्चे की सरकार में लोगों को निशाना बनाया जाता था और आतंकित किया जाता था और ममता बनर्जी सरकार के तहत भी यह जारी है.एक समय कांग्रेस का गढ़ रही उत्तर मालदा सीट पर गांधी की रैली को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पार्टी को बड़े पैमाने पर दलबदल का सामना करना पड़ रहा है.

डायरी बम: राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, लिखा- पीएम मोदी के सारे चौकीदार चोर हैं

उसे हाल में झटका उस समय लगा जब उसकी वर्तमाऩ सांसद मौसम बेनजीर नूर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. नूर का नाम लिये बिना गांधी ने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़कर आपको धोखा दिया है. गांधी ने मतदाताओं से कांग्रेस उम्मीदवार इशा खान चौधरी को वोट देने की अपील की. गांधी ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह न्यूनतम आय गारंटी योजना लेकर आएगी. गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा हो. इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए बी एस येदियुरप्पाने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी जिसकी जांच लोकपाल से होनी चाहिए.

Lok Sabha Election Updates: BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

इस मुद्दे पर अब राहुल गांधीभी सामने आ गए हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा था कि बीजेपी के सारे चौकीदार चोर हैं. इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम भी लिखा. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा था कि मोदी को इस मामले में तत्काल जवाब देना चाहिए.     

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि दिन भर इंतजार के बाद राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस करने नहीं आए क्योंकि उन्हें पता था कि इस आरोप में दम नहीं हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि कांग्रेस के इस आरोप को देखते हुए एक हिंदी कहावत याद आती है जिसमें कहा गया है कि खोदा पहाड़ और निकली चुहिया. 

बीएस येदियुरप्पा पर कांग्रेस के आरोपों का BJP ने किया पलटवार, रविशंकर प्रसाद ने कही यह बात

बता दें कि रणदीप सुरजेवाला ने एक पत्रिका में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा था कि येदियुरप्पा की डायरी के रूप में खबर सामने है. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान 2690 करोड़ रुपये वसूले गए और इसमें से 1800 करोड़ रुपये भाजपा नेतृत्व को पहुंचाये गये. हालांकि NDTV इस डॉक्यूमेंट की पुष्टि नहीं करता है. 

Video:कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com