आईटी रेड पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, लिखा- 'खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे'

राहुल गांधी ने तीन मुहावरों के जरिए मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि सरकारी एजेंसियों के जरिए सरकार लोगों को उंगलियों पर नचाती है.

आईटी रेड पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, लिखा- 'खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे'

राहुल गांधी ने मुहावरों के जरिए मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार (Modi Government) पर किसानों के प्रदर्शन और महंगाई के मुद्दे को लेकर कटाक्ष कर रहे हैं. आज उन्होंने किसानों का समर्थन करने वाले अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू पर हुई आईटी के रेड को लेकर सरकार को  घेरा है. बता दें कि ट्विटर पर भी सुबह से ही #ModiRaidsProFarmers ट्रेंड कर रहा था. इसी पर राहुल गांधी ने हिन्दी के मुहावरों के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. 

राहुल गांधी ने तीन मुहावरों के जिक्र किया है. पहला हैृ उँगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है. दूसरे में उन्होंने लिखा है- भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया और तीसरा- खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है. 

इमरजेंसी एक भूल थी, ये मेरी दादी ने भी माना था : राहुल गांधी

बता दें कि इनकम टैक्स की टीम ने निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के मुंबई और पुणे स्थित ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों के मुताबिक ये कार्रवाई कर चोरी के मामले में की जा रही है.इनकम टैक्स के सेक्शन 132 के तहत ये छापेमारी की गई .मुंबई और पुणे के 20 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की गई. अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे के  एक होटल में पूछताछ भी की गई. सूत्रों के मुताबिक- इस छापेमारी और पूछताछ के दौरान यह जानने की कोशिश की गई कि ये सेलिब्रिटीज कितना कमाते हैं और इन्‍हें किनके जरिये बिजनेस मिलता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस छापेमारी के बाद मोदी सरकार पर कुछ लोगों ने ये सवाल भी उठाया कि सरकार किसानों का समर्थन करने वालों को जानबूझकर परेशान कर रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. इसके बाद ट्विटर पर #ModiRaidsProFarmers ट्रेंड करने लगा, जिसमें सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं.