"मोदी जी का 'विकास'... देश का नुकसान, घनिष्ठों का फायदा" : राहुल गांधी का PSU को लेकर PM पर वार

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट में कहा, "मोदी का 'विकास'- सार्वजनिक उपक्रमों की संख्या घटकर दहाई रह जाएगी. देश का नुकसान, घनिष्ठ मित्रों का फायदा."

सार्वजनिक उपक्रमों को लेकर राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी पर हमला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में किसान आंदोलन (Farmers Protest) और कृषि कानूनों को लेकर जारी घमासान के बीच विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (PSU) के विनिवेश को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्र सरकार को घेरने में जुटी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी के विकास मॉडल से पीएसयू की संख्या घट जाएगी और इससे देश का नुकसान होगा. 

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट में कहा, "मोदी का 'विकास'- सार्वजनिक उपक्रमों की संख्या घटकर दहाई रह जाएगी. देश का नुकसान, घनिष्ठ मित्रों का फायदा."

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को पेश बजट में विनिवेश के क्षेत्र में बड़ी घोषणाएं कीं. एक बड़ी अहम घोषणा यह रही कि सरकार ने 2021-22 में इंश्योरेंस कंपनी LIC का आईपीओ यानी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम लाने का ऐलान किया.

वित्त मंत्री ने बताया कि सरकार वित्त वर्ष 2021-22 में विनिवेश प्रक्रिया तेज करने वाली है. विनिवेश से करीब 1.75 लाख करोड़ रुपये हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है. सरकार रणनीतिक और गैर रणनीतिक पीएसयू की पहचान तेज कर चुकी है. चार छोड़कर बाकी क्षेत्रों के सार्वजनिक उपक्रमों के विनिवेश की प्रक्रिया तेज की जाएगी. राज्यों के सार्वजनिक उपक्रमों के विनिवेश के लिए भी प्रोत्साहन दिया जाएगा. अगले वित्त वर्ष में दो बैंकों में साल विनिवेश किया जाएगा.

वीडियो: कांग्रेस का सवाल: क्या बीजेपी ने दबाव डालकर ट्वीट करवाए?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com