NDTV Khabar

ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी, बोले- कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी, बोले- कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया ममता बनर्जी का समर्थन

खास बातें

  1. ममता बनर्जी के समर्थन में उतरे राहुल गांधी
  2. बोले- कांग्रेस उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है
  3. राहुल गांधी ने बीजेपी पर भी साधा निशाना
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है. गौरतलब है कि चिटफंड घोटालों के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ ममता रविवार रात कोलकाता में धरना पर बैठ गईं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, "पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा." 

विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन , शरद पवार बोले- यह संघीय ढांचे पर हमला है


 

 

इस बीच, कांग्रेस ने कोलकाता में सीबीआई की कार्रवाई को 'दुर्भावनापूर्ण' और संघीय राजव्यवस्था पर 'हमला' करार दिया. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर मोदी और शाह की दुर्भावना 'जहरीली' है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री 'सस्ती लोकप्रियता एवं लोगों को बांटने' के लिए राज्य में विवाद पैदा करने के लिए बेसब्र हैं ताकि 2019 के चुनावों में उन्हें थोड़ी जगह मिल जाए. सिंघवी ने दावा किया कि रविवार शाम संघीय राजव्यवस्था पर ऐसे हमले जारी रख कर मोदी सरकार ने संसद का बगैर कामकाज वाला सत्र सुनिश्चित कर दिया है.    कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा अपने प्रयोगों के लिए बंगाल को एक प्रयोगशाला बनाने की नाकाम कोशिश कर रही है. 

ममता बनर्जी का आरोप, बगैर वारंट के ही आई थी CBI की टीम, कहा, राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है मोदी सरकार

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "ममता दीदी से बात की और अपनी एकजुटता जाहिर की. मोदी-शाह दोनों की कार्रवाई पूरी तरह से अजीब और अलोकतांत्रिक है". राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद भी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो के समर्थन में आए हैं. प्रसाद ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश में संविधान और संवैधानिक संस्थाएं 'अप्रत्याशित संकट' का सामना कर रही हैं. उन्होंने कहा कि देश में गृह युद्ध पैदा करने की कोशिश की जा रही है. नेशनल कांफ्रेंस के नेता एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी बनर्जी का समर्थन करते हुए कहा कि राजनीतिक हथकंडे के तौर पर एजेंसी का इस्तेमाल करना सभी हदों को पार करना है.

VIDEO: विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement