राहुल गांधी ने निशाना साधा, बोले- खाद्य महंगाई आसमान छू रही पर डीए नहीं बढ़ा रही सरकार

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि खाद्य पदार्थों में मुद्रास्फीति 11 फीसदी से ज्यादा हो गई है. लेकिन मोदी सरकार केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों (PSU) के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने की बजाय फ्रीज कर रही है.

राहुल गांधी ने निशाना साधा, बोले- खाद्य महंगाई आसमान छू रही पर डीए नहीं बढ़ा रही सरकार

Rahul gandhi का आरोप, पूंजीपति मित्रों की मदद कर रही सरकार

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महंगाई (Inflation )को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एक ओर तो खाद्य पदार्थों की महंगाई दर 11.1 फीसदी पार पहुंच गई है, लेकिन सरकार कर्मचारियों (Central Government Employee) को कोई राहत नहीं दे रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि खाद्य पदार्थों में मुद्रास्फीति 11 फीसदी से ज्यादा हो गई है. लेकिन मोदी सरकार केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों (PSU) के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने की बजाय फ्रीज कर रही है. एक और सरकारी कर्मचारियों की हालत पस्त और दूसरी ओर पूंजीपति ‘मित्र' मुनाफ़ा कमाने में मस्त हैं.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों, खराब आर्थिक हालत और नोटबंदी जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा कर चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार के गलत समय पर लिए गलत निर्णयों के कारण अर्थव्यवस्था की यह हालत हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


GST को भी राहुल गांधी ने गलत तरीके से लागू करने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाया है. गौरतलब है कि सकल घरेलू उत्पाद (GDP) पहली तिमाही में 23.9 फीसदी लुढ़क चुकी है. दूसरी तिमाही में इसमें सुधार दिख रहा है, लेकिन फिर भी इसमें 9-10 फीसदी गिरावट के आसार हैं.