कर्नाटक में छात्रों के बीच राहुल ने नोटबंदी, GST और नीरव मोदी के बहाने सरकार पर साधा निशाना

कर्नाटक विधानसभा के मद्देनजर एक बार फिर से राहुल गांधी ने मैसूर से सरकार पर निशाना साधा.

कर्नाटक में छात्रों के बीच राहुल ने नोटबंदी, GST और नीरव मोदी के बहाने सरकार पर साधा निशाना

कर्नाटक में छात्रों से बात करते राहुल गांधी

खास बातें

  • कर्नाटक में छात्रों के बीच पहुंचे राहुल गांधी.
  • राहुल ने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं मिल रही.
  • जीएसटी और नोटबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना.
नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा के मद्देनजर राहुल गांधी कर्नाटक के दौरे पर हैं. कर्नाटक के मैसूर में छात्रों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने एक के बाद एक कई मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने युवाओं को रोजगार के मुद्दे और जीएसटी को लेकर सरकार पर हमला किया. 
 
मैसूर के महिला आर्ट्स कॉलेज में संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नीरव मोदी बैंक का 22 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया. क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अगर आप सभी को 22,000 करोड़ रुपये दे दिए गये होते तो आप जैसी युवा महिलाएं कितने व्यवसाय खड़ी कर देतीं?

राहुल गांधी ने महिला कॉलेज में छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक अर्थव्यवस्था के रूप में बहुत अच्छे से बढ़ रहे हैं, मगर हम नौकरियां पैदा नहीं कर पा रहे हैं. यह इसलिए क्योंकि बहुत से कुशल लोगों के पास न तो पैसे हैं और न ही उस तरह का कोई सपोर्ट. मुख्य समस्या यह है कि पैसे की बहुत बड़ी रमक यहां 15 से 20 लोगों के पास है. 

SC/ST एक्ट पर SC के फैसले से नाराज कांग्रेस का प्रदर्शन, 'दलितों के सम्मान में राहुल गांधी मैदान में' लगे नारे

नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि नोटबंदी एक गलती थी, और इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए. नौकरियों के सृजन और भारतीय अर्थव्यस्था को नोटबंदी और जीएसटी ने काफी डैमेज किया है. मुझे नोटबंदी से नहीं, बल्कि उसे जिस तरह से लागू किया गया दिक्कत उस बात से है. कारण कि रिजर्व बैंक के गवर्नर, मुख्य आर्थिक सलाहकार, वित्त मंत्री इनमें से किसी को भी इसकी जानकारी नहीं थी. 

VIDEO: SC-ST एक्ट में बदलाव पर बवाल, संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com