यह ख़बर 18 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे पर साधा निशाना

खास बातें

  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि विपक्षी नेता सिर्फ लंबे-चौड़े वादे करते हैं और अमीरों के लिए काम करते हैं, जबकि उनकी पार्टी गरीबों के साथ खड़ी होती है और उन्हें उनके सपनों को साकार बनाने में मदद करने में यकीन
बारां (राजस्थान):

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि विपक्षी नेता सिर्फ लंबे-चौड़े वादे करते हैं और अमीरों के लिए काम करते हैं, जबकि उनकी पार्टी गरीबों के साथ खड़ी होती है और उन्हें उनके सपनों को साकार बनाने में मदद करने में यकीन रखती है।

राजस्थान के बारां कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने खाद्य सुरक्षा विधेयक, भूमि अधिग्रहण विधेयक तथा मनरेगा जैसे यूपीए सरकार के कई कदमों का उल्लेख किया, जिन्हें आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के उत्थान के लिए उठाया गया है।

बीजेपी के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, लोग आते हैं और लंबे-चौड़े दावे करते हैं। हम लंबे-चौड़े दावे करने में यकीन नहीं करते। हम काम करते हैं। हम चाहते हैं कि आपके बच्चे बड़े सपने देखें। अगर आप सपने नहीं देख पाएंगे, तो यह देश आगे भी नहीं बढ़ सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने खाद्य सुरक्षा विधेयक के पारित कराने में तथा मनरेगा को लेकर विपक्षी दलों के कथित प्रतिरोध का उल्लेख करते हुए इन दलों पर हमला बोला और कहा कि ये राजनीतिक दल सिर्फ अमीरों के लिए काम करते हैं। राहुल ने कहा, जब गरीबों के लिए योजनाओं की बात होती है, तो वे लोग पूछते हैं कि पैसा कहां से आएगा। परंतु जब खदानें आवंटित होती हैं और जमीनों का अधिग्रहण होता है, तो कोई सवाल नहीं पूछता। यही इन दलों और कांग्रेस के बीच अंतर है।