NDTV Khabar

हिमाचल में चुनावी बिगुल: राहुल गांधी ने केंद्र को रोजगार और किसानों के मुद्दे पर घेरा 

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंक दिया. पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए बेरोजगारी, नोटबंदी और 'जल्दबाजी' में जीएसटी लागू करने के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल में चुनावी बिगुल: राहुल गांधी ने केंद्र को रोजगार और किसानों के मुद्दे पर घेरा 

हिमाचल प्रदेश के मंडी में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी.

खास बातें

  1. कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे वीरभद्र सिंह: राहुल
  2. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, पार्टी सत्ता में वापस आएगी
  3. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कई मुद्दों पर निशाना साधा
मंडी: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंक दिया. यहां होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का अभियान शुरू करते हुए पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा की कि निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने बेरोजगारी, नोटबंदी और 'जल्दबाजी' में जीएसटी लागू करने के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के लिए सभी कार्यकर्ताओं की पसंद : कांग्रेस

राहुल को भरोसा, सत्ता में आएगी कांग्रेस
मुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए गांधी ने कहा कि वीरभद्र सिंह (83) ने पूरे राज्य में समान विकास कराया है. उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापस आएगी. गांधी ने 'विजय से विकास की ओर' रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'वीरभद्र सिंह जी, आप छठी बार मुख्यमंत्री बने और मैं विश्वास जताता हूं कि आप सातवीं बार भी मुख्यमंत्री बनेंगे. पूरी कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है. इससे चार दिन पहले भाजपा ने बिलासपुर में रैली की थी. इसे प्रधानमंत्री ने संबोधित किया था. 

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में मोदी की सभा को पीछे छोड़ेगी राहुल की आज की रैली : वीरभद्र सिंह

जीएसटी की जल्दबाजी से 30 लाख लोगों ने नौकरी गंवाई
बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राजग सरकार दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा पूरा करने में नाकाम रही. उन्होंने कहा, 'जमीनी स्थिति यह है कि हर 24 घंटे में 30 हजार नए नौकरी मांगने वाले जुड़ रहे हैं, लेकिन केवल 450 लोगों को हर दिन नौकरी मिल रही है. जबकि हमारा प्रतिद्वंद्वी चीन हर दिन 50 हजार लोगों को नौकरी दे रहा है. उन्होंने आरोप लगाया, जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से 30 लाख नौकरियां चली गईं. उन्होंने कहा कि इस वजह से कारोबारियों को असुविधा हो रही है. नोटबंदी के कारण जीडीपी में 

टिप्पणियां
VIDEO:  राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में मोदी सरकार पर साधा निशाना


गुजरात मॉडल का उड़ाया मजाक
गिरावट आई और इससे आम आदमी पर बुरा प्रभाव पड़ा. गुजरात मॉडल का मजाक बनाते हुए गांधी ने विभिन्न मानकों पर हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विकास की तुलना करते हुए दावा किया कि हिमाचल बहुत बेहतर है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement