आरएसएस के मानहानि मामले की सुनवाई में बुधवार को पेश होंगे राहुल गांधी

आरएसएस के मानहानि मामले की सुनवाई में बुधवार को पेश होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

मुंबई:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अपने खिलाफ एक आपराधिक मानहानि मामले में बुधवार को भिवंडी में एक अदालत में सुनवाई के दौरान उपस्थित होने की संभावना है. वर्ष 2014 में एक चुनावी रैली में उन्होंने दावा किया था आरएसएस ने महात्मा गांधी की हत्या की थी.

आरएसएस के एक स्थानीय पदाधिकारी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. मुंबई कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपम ने बताया कि राहुल के मंगलवार शाम शहर में आने की संभावना है. वह अगली सुबह दस बजे पड़ोस के ठाणे जिले में भिवंडी में अदालती कार्यवाही के समय उपस्थित रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘चूंकि हमारे नेता शहर में आ रहे हैं, पार्टी कार्यकर्ता हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए रहेंगे.’

मुंबई के बाहरी इलाके में स्थित शहर में 2014 में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने दावा किया था कि ‘आरएसएस के व्यक्ति ने गांधी की हत्या की.’ उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए मानहानि मामले में एक सितंबर को आरोपी के तौर पर मुकदमे का सामना करने का फैसला करते हुए उच्चतम न्यायालय में कहा कि वह अपने बयान के ‘हर शब्द’ पर कायम हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com