NDTV Khabar

बिहार कांग्रेस में टूट की आशंका के बीच राहुल गांधी करेंगे पार्टी विधायकों से मुलाकात

कांग्रेस विधायकों के साथ राहुल गांधी की बैठक विधायकों की सुविधानुसार बुधवार और गुरुवार को होगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी इस बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे.

684 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार कांग्रेस में टूट की आशंका के बीच राहुल गांधी करेंगे पार्टी विधायकों से मुलाकात

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

पटना / नई दिल्ली: बिहार में कांग्रेस पार्टी में टूट की आशंका के बीच आलाकमान सक्रिय हो गया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बिहार के कांग्रेसी विधायकों से मुलाकात करने वाले हैं. कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के साथ इस मसले पर बैठक की थी. इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और सीपी जोशी भी मौजूद थे. उल्लेखनीय है कि ऐसे खबरें आई थीं कि 27 कांग्रेस विधायकों में से कम से कम 18 नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ जा सकते हैं. कांग्रेस विधायकों के साथ राहुल गांधी की बैठक विधायकों की सुविधानुसार बुधवार और गुरुवार को होगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी इस बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें: बिहार से लेकर हिमाचल तक कांग्रेस में बग़ावत, रास नहीं आ रहा आरजेडी का साथ

कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद फिलहाल बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों- अररिया और किशनगंज का दौरा कर रहे हैं. उनके साथ उस इलाक़े के विधायक दिल्ली जाएंगे और उनकी कांग्रेस उपाध्यक्ष से मुलाकात गुरुवार को होगी. राहुल इन विधायकों से एक-एक कर मिल सकते हैं. ये बैठक उनकी 15 दिन की आगामी अमेरिका यात्रा के मद्देनजर आनन-फानन में बुलाई गई है. कांग्रेस विधायकों का एक तबका लालू यादव की पार्टी आरजेडी के साथ नहीं रहना चाहता, लेकिन आलाकमान लालू का साथ नहीं छोड़ने के मूड में नहीं है.

VIDEO: कांग्रेस में बिहार से लेकर हिमाचल तक बगावत?
गौरतलब है कि सोमवार को ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस विधायक दल में विभाजन के प्रयास के आरोपों पर कहा कि उनकी सरकार फ़िलहाल विकास के काम में व्यस्त हैं. नीतीश ने विभाजन की ख़बरों के लिए लालू यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक उनकी आदत कांग्रेस पार्टी को दबाकर अपनी पॉकेट में रखने की रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement