सोनिया के नेतृत्व में 19 अप्रैल को कांग्रेस करेगी किसान रैली, छुट्टी पर गए राहुल भी होंगे शामिल

नई दिल्ली:

भूमि अधिग्रहण क़ानून में बदलाव के ख़िलाफ़ खड़ी कांग्रेस दिल्ली के रामलीला मैदान में 19 अप्रैल को किसान रैली करने जा रही है। इसका नेतृत्व कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी और इस रैली में राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक़, कांगेस ने पहले 12 अप्रैल को रैली का कार्यक्रम रखा था और रामलीला मैदान भी बुक करा लिया था, लेकिन कांगेस अध्यक्ष की तरफ़ से इस तारीख़ पर मुहर नहीं लगी थी। आज शाम महासचिवों की बैठक के बाद रैली की तारीख़ आगे कर दी गई।

राहुल गांधी पिछले तक़रीबन सवा महीने से छुट्टी पर चल रहे हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राहुल गांधी के 10 अप्रैल को लौटने की संभावना थी। इससे पहले भी कई बार उनके लौटने की अटकलें लगाई जा चुकी है।

आपको बता दें कि 21 अप्रैल से संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग शुरू होने वाला है। वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से पहले दी गई जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने बजट सत्र के सिर्फ पहले हिस्से में ही गैरहाजिर रहने के लिए छुट्टी ली थी। इस लिहाज से देखें तो 19 अप्रैल राहुल की छुट्टी का आखिरी दिन होना है और इसी लिए इस दिन रैली रखी गई है।

किसान रैली में राहुल के शामिल होने की बाबत पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि इसमें कांगेस के तमाम सीनियर लीडर शामिल होंगे और सीनियर लीडर में राहुल गांधी भी शामिल हैं।

मोदी सरकार भूमि अधिग्रहण बिल को लोकसभा में पास करा चुकी है, लेकिन कांगेस दूसरी विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर राज्य सभा में इस बिल को घेरे हुई है। सोनिया के नेतृत्व कांगेस तमाम विपक्षी पार्टियों को लेकर ने संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर चुकी है। पार्टी ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन भी किया था। लेकिन इन सब में से किसी में भी राहुल गांधी शामिल नहीं हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बार-बार पूछे जाने पर भी कांगेस की तरफ़ से राहुल गांधी के ठिकाने की कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह भी कहा जाता है कि कांगेस के बड़े-बड़े नेताओं को भी नहीं पता की राहुल कहां हैं। निजी बातचीत में कई नेताओं को अब भी संशय है कि राहुल आएंगे कि नहीं।