यह ख़बर 05 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी में मिली हार की समीक्षा के लिए राहुल ने आज बुलाई बैठक

खास बातें

  • यूपी विधानसभा के हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिले निराशाजनक नतीजों के बाद पार्टी महासचिव राहुल गांधी ने दल के टिकट पर चुने गए विधायकों की आज बैठक बुलाई है।
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा के हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिले निराशाजनक नतीजों के बाद पार्टी महासचिव राहुल गांधी ने दल के टिकट पर चुने गए विधायकों की आज बैठक बुलाई है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में राहुल समेत कांग्रेस के अनेक वरिष्ठ नेताओं के तूफानी प्रचार के बावजूद पार्टी को महज 28 सीटें मिलने के बाद चुनाव में दल की इस पराजय के कारण तलाशे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक से पहले राहुल उन पराजित उम्मीदवारों की बैठक करेंगे जिन्होंने चुनाव में 20 हजार या उससे ज्यादा वोट हासिल किए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में उन प्रत्याशियों को भी बुलाया गया है जिन्हें वर्ष 2009 के चुनाव में एक लाख से ज्यादा वोट पाने के बावजूद पराजय का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पराजय के बाद आत्मावलोकन करने के लिए यह पहली समीक्षा बैठक हो रही है।