कांग्रेस नेताओं संग दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके का राहुल गांधी ने किया दौरा, कहा- 'एकता और भाईचारे को यहां जलाया गया'

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी के कई नेताओं के साथ बुधवार शाम उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में पहुंचे.

खास बातें

  • राहुल गांधी ने हिंसा प्रभावित इलाके का किया दौरा
  • 'ऐसी राजनीति से देश की प्रतिष्ठा को पहुंचता है नुकसान'
  • दंगे के दौरान जलाए गए स्कूल भी पहुंचे राहुल गांधी
नई दिल्ली:

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पार्टी के कई नेताओं के साथ बुधवार शाम उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित ब्रिजपुरी इलाके में गए. राहुल गांधी वहां हिंसा के दौरान जलाए गए एक स्कूल में भी गए. इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यहां एकता और भाईचारे को जलाया गया. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की राजनीति से हिन्दुस्तान और भारत माता को नुकसान होता है. उन्होंने कहा कि यह स्कूल दिल्ली का भविष्य है. घृणा और हिंसा ने इसे नष्ट कर दिया है. इस हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं है. हर किसी को एक साथ काम करना होगा और इस समय भारत को आगे ले जाना होगा. उन्होंने कहा कि देश में हिंसा होती है तो दुनिया में हिन्दुस्तान की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचता है. 
 

कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी पर राहुल गांधी बोले- इसका सवाल ही नहीं: सूत्र  

राहुल ने कहा, 'सभी को मिलकर काम करना होगा. सबको साथ जोड़कर हिंदुस्तान को आगे बढ़ाया जा सकता है. भाईचार, एकता प्यार हमारी ताकत है. उसे यहां जलाया गया है. दुनिया में जो हमारी प्रतिष्ठा है उसे यहां जलाया गया है.' राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

इटली से लौटे राहुल गांधी और कोरोना वायरस को लेकर बीजेपी सांसद ने दिया यह बयान...

इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, कुमारी शैलजा और मुकुल वासनिक, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, सांसद के. सुरक्षा और गौरव गोगोई तथा कुछ अन्य नेता शामिल हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पिछले दिनों भड़की हिंसा में 48 से लोगों की मौत हुई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा से भी)