राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के इस कथन का हवाला देते हुए मोदी सरकार से कही ये बात

Farmers Protest: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के बेकाबू हो जाने के बाद घटी घटना पर राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए ट्वीट किया है.

राहुल गांधी ने महात्मा गांधी के इस कथन का हवाला देते हुए मोदी सरकार से कही ये बात

राहुल गांधी ने ट्रैक्टर रैली में दिल्ली में हुई घटना को लेकर किया ये ट्वीट

खास बातें

  • मंगलवार को ट्रैक्टर रैली बेकाबू हो गई थी, जिसकी वजह से जमकर हंगामा हुआ
  • लालकिले पर कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने अपना अलग झंडा फहरा दिया था
  • ITO, नांगलोई और नजफगढ़ समेत कई हिस्सों में झड़प हुई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को केंद्र सरकार से फिर आग्रह किया कि तीनों ‘कृषि विरोधी कानूनों' को वापस लिया जाए. उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए ट्वीट किया, “विनम्र तरीक़े से आप दुनिया हिला सकते हैं-महात्मा गांधी. एक बार फिर मोदी सरकार से अपील है कि तुरंत कृषि-विरोधी क़ानून वापस लिए जाएं.''कांग्रेस नेता ने मंगलवार को हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में महात्मा गांधी के कथन का उल्लेख किया. 

गौरतलब है कि किसान समूहों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया. दिल्ली की सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक तोड़ दिए. ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में घुस गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर अपने झंडे लगा दिए थे.

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को झड़प का रूप ले लिया था. इसमें 300 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. सिंघु बॉर्डर पर आज किसान नेता इकट्ठे हुए और उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए शांति से आंदोलन करते रहने की बात कही है.

ये वीडियो भी देखें - दीप सिद्धू सरकार का आदमी है, उसे क्यों नहीं रोका गया: सतनाम सिंह पन्नू


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com