किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम...

Rahul Gandhi on Farm Bills: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसान बिल (Farmers Bills) को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल दागा है.

किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम...

Agriculture Bills: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि सुधार से जुड़े विधेयकों (Farm Bills) को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमला करते हुए इन विधेयकों को किसान और कृषि विरोधी बिल बता रहे हैं. राज्यसभा में कृषि विधेयकों पर सत्ता और विपक्ष में बहस चल रही है. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसान बिल (Farmers Bills) को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल दागा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को पूंजीपतियों का 'गुलाम' बना रहे हैं. 

किसान बिल पर राज्यसभा में बहस के बीच राहुल गांधी ने रविवार अपने ट्वीट में लिखा, " मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून' से किसानों को: 1. APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? 2. MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम' बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा." 

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में किसानों की आय दोगुनी करने के मोदी सरकार के वादे पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, "मोदी जी ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था, लेकिन मोदी सरकार के ‘काले' क़ानून किसान-खेतिहर मज़दूर का आर्थिक शोषण करने के लिए बनाए जा रहे हैं. ये 'ज़मींदारी' का नया रूप है और मोदी जी के कुछ ‘मित्र' नए भारत के ‘ज़मींदार' होंगे. कृषि मंडी हटी, देश की खाद्य सुरक्षा मिटी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राहुल गांधी ने कोरोनावायरस (Coronavirus), रोजगार, चीनी घुसपैठ, लटकी पड़ी परीक्षाओं समेत अन्य मुद्दों पर भी लगातार मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलते रहे हैं.

वीडियो: आपने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था : डेरेक ओ ब्रायन