NDTV Khabar

राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के लिए सभी कार्यकर्ताओं की पसंद : कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस के नव निर्वाचित सदस्यों ने राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद की कमान संभालने का अनुरोध करते हुए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष के लिए सभी कार्यकर्ताओं की पसंद : कांग्रेस

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए देशभर में सभी कार्यकर्ताओं की पसंद हैं और पार्टी को उम्मीद है कि एक बार पार्टी के भीतर चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद उनकी इच्छाएं पूरी होंगी. दिल्ली कांग्रेस के नव निर्वाचित सदस्यों ने राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद की कमान संभालने का अनुरोध करते हुए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया. इससे दो दिन पहले तमिलनाडु की कांग्रेस इकाई ने एक प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को तमिलनाडु कांग्रेस समिति (टीएनसीसी) की नई इकाई और राज्य से अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के प्रतिनिधियों के नामों की घोषणा करने का अधिकार दिया.

कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राहुल गांधी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष का पद देने की सर्वसम्मति से अपनी इच्छा जताई है. हम उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं. किसी का भी इस संबंध में कोई मतभेद नहीं है. राहुल गांधी अध्यक्ष पद संभालने के लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पसंद हैं जिन्होंने पार्टी के लिए कड़ी मेहनत की है.’’

उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद नेताओं और कार्यकर्ताओं की इच्छा पूरी होगी.’’ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव और एआईसीसी प्रतिनिधियों तथा पीसीसी इकाइयों के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, जो कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल गठित करती हैं. इस प्रक्रिया के जल्द ही पूरा होने की संभावना है.

पार्टी ने निर्वाचन आयोग (ईसी) को बताया कि वह चुनाव समिति के निर्देशों के अनुसार दिसंबर के अंत तक आंतरिक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर लेगी. ईसी ने इस संबंध में कांग्रेस को एक साल का और समय दिया था. सुरजेवाला ने रेल मंत्री पीयूष गोयल पर उनके नौकरियां कम होने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यह अहंकारी के अहंकार की पराकाष्ठा है.’’

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘‘अगर पीयूष गोयल चाहते हैं कि देश के सभी लोग बेरोजगार हो जाएं ताकि वे उद्यमी बन सकें, तो मुझे लगता है कि उन्हें भाजपा से ही इसकी शुरुआत करनी चाहिए और पहले वह अपनी नौकरी से इस्तीफा दें तथा कोई कारोबार शुरू करें.’’ गोयल ने कहा था कि कंपनियों का नौकरियों में कटौती करना अच्छा संकेत है क्योंकि भविष्य के युवा उद्यमी बनना चाहते हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement