NDTV Khabar

अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, कहा- यहां आना घर जैसा लगता है

लोकसभा चुनाव में हारने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार अमेठी पहुंचे. अमेठी पहुंचकर राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, कहा- यहां आना घर जैसा लगता है

राहुल गांधी ने अमेठी पहुंचकर उनसे बातचीत की

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने किया अमेठी का दौरा
  2. पार्टी कार्यकर्ताओं से की बातचीत
  3. चुनावी नतीजों के बाद पहली बार पहुंचे राहुल गांधी
अमेठी:

लोकसभा चुनाव में हारने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार अमेठी पहुंचे. अमेठी पहुंचकर राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की. राहुल गांधी ने अपने इस दौरे को मीडिया से दूर रखा है और ट्विटर के माध्यम से उनके इस दौरे की जानकारी मिल रही है. राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि अमेठी आकर खुश हूं, अमेठी आना घर आने जैसा लगता है. राहुल गांधी के पहुंचने से पहले अमेठी का सियासी तापमान भी बढ़ा हुआ दिखाई दिया. राहुल गांधी के दौरे के ठीक पहले केंद्रीय कांग्रेस मुख्यालय के गेट पर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा था 'न्याय दो, न्याय दो परिवार को, न्याय दो, दोषियों को सजा दो, संजय गांधी अस्पताल अमेठी में जिंदगी बचाई नहीं जाती गंवाई जाती है, राहुल गांधी जवाब दो.' इस पोस्टर में किसी पब्लिशर का नाम नहीं लिखा था.

10वीं का स्‍टूडेंट घर में कर रहा था सुसाइड की कोशिश, क्‍लास के बच्‍चों से था परेशान


राहुल गांधी की इस यात्रा का संदेश यह है कि भले ही वह अमेठी से चुनाव हार गए हैं, लेकिन उनका आत्मीय रिश्ता अमेठी से बना हुआ है. यह उनकी कर्मभूमि है, जो उन्हें विरासत में मिली है, और इसे वह संभाल कर रखना चाहेंगे. अमेठी ऐसी संसदीय सीट रही है जिसका कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार से गहरा रिश्ता रहा है. अमेठी पहुंचे राहुल गांधी का जबरदस्त स्वागत हुआ. कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद यादव ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि जब राहुल, अमेठी पहुंचे तो एक नौजवान दुकानदार अपने हाथों से जलेबी खिलाने के लिए राहुल गांधी के पास पहुंचा था.

अवैध खनन घोटाला: CBI ने 2 IAS अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला, 12 जगह मारे छापे

टिप्पणियां

सौरव गांगुली के हाथों ट्रोल हुए द्रविड़, सचिन और लक्ष्‍मण, बताया क्‍यों उनकी टीम कभी नहीं कर पाई स्‍लेजिंग

लोकसभा चुनावों में अमेठी की सीट से राहुल गांधी को मिली हार के बाद पूरी पार्टी सकते में थी. स्मृति इरानी की अप्रत्याशित जीत को बीजेपी को अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है. कांग्रेस इस वक्त आत्ममंथन के दौर से गुजर रही है. कई बड़े नेताओं ने पार्टी में अपने पदों से इस्तीफा दे दिए हैं, जिनमें खुद राहुल गांधी शामिल है. अगले कुछ महीनों में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले कांग्रेस खुद को नए सिरे से तैयार कर रही है. इसी कड़ी में राहुल गांधी वहां पहुंचे, जहां से उन्हें हार मिली थी.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement