NDTV Khabar

राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज CWC की बैठक, ले सकते हैं बड़ा फैसला

पार्टी सूत्रों ने बताया कि 2जी घोटाले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले अदालत के फैसले पर भी चर्चा हो सकती है. भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कथित घोटाले को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था.

4.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज CWC की बैठक, ले सकते हैं बड़ा फैसला

कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेंगे

खास बातें

  1. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज
  2. राहुल गांधी की अध्यक्षता में होगी बैठक
  3. 2जी केस पर आए फैसले पर होगी चर्चा
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीआज कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक की पहली बार अध्यक्षता करेंगे. हालांकि पहले भी सोनिया गांधी की ग़ैरहाज़िरी में राहुल कांग्रेस की इस बैठक की अध्यक्षता कर चुके हैं. आज की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात के साथ गुजरात चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन पर भी बातचीत होगी. सूत्रों के मुताबिक2जी केस पर आए फ़ैसले पर भी इस बैठक में विचार होगा.

2जी मामले पर अदालत के फैसले के बाद सियासत तेज, संसद में हुआ हंगामा

टिप्पणियां
कार्यक्रम के मुताबिक सीडब्ल्यूसी नए अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत करेगी और बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मजबूत प्रदर्शन के भविष्य में पार्टी पर होने वाले असर समेत मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि 2जी घोटाले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले अदालत के फैसले पर भी चर्चा हो सकती है. भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कथित घोटाले को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था. यूपीए सरकार में कथित भ्रष्टाचार मनमोहन सिंहसरकार की हार का एक कारण रहा है.
वीडियो : एक घोटाला जो कभी हुआ ही नहीं
सूत्रों ने बताया कि बैठक में सिंह के खिलाफ मोदी की टिप्पणी को लेकर सरकार और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच चल रही बयानबाजियों से पैदा हुई स्थिति पर भी चर्चा की जाएगी. मोदी ने आरोप लगाया था कि सिंह ने कुछ मौजूदा और पूर्व पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ मिलकर गुजरात चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस 2जी मुद्दे को लोगों के बीच लेकर जाना चाहती है जिसके लिए जल्द ही एक योजना बनाई जा सकती है. पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था सीडब्ल्यूसी इस संबंध में एक प्रस्ताव भी ला सकती है. बहरहाल, बैठक के एजेंडे की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. आपको बता दें कि गांधी को 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस प्रमुख चुना गया और उन्होंने 16 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement