NDTV Khabar

कांग्रेस नेताओं की जगी उम्मीदें, 'लौटे' पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, इसी हफ्ते करेंगे बैठक

खबर के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 27 जून को महाराष्ट्र, दिल्ली और हरियाणा के नेताओं से मुलाकात करेंगे. यह बैठक विधानसभा चुनाव को लेकर होनी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेताओं की जगी उम्मीदें, 'लौटे' पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, इसी हफ्ते करेंगे बैठक

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इसी हफ्ते बैठक लेंगे

खास बातें

  1. विधानसभा चुनाव की तैयारी
  2. कांग्रेस नेताओं की जगीं उम्मीदें
  3. इसी हफ्ते होगी बैठक
नई दिल्ली:

ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की हार को भुलाकर एक बार फिर पार्टी को नई धार देने में जुट गए हैं. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि राहुल ने उन राज्यों के नेताओं के साथ कई दौर की बैठकें करने जा रहे हैं जहां विधानसभा चुनाव होने हैं. यह बैठकें इस हफ्तें होंगी. राहुल गांधी के इस फैसले से उन लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं जो उनसे अपील कर रहे हैं कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद पर बने रहें. राहुल गांधी इस पद पर रहेंगे या नहीं यह अब होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में तय होगा. फिलहाल तो राहुल गांधी अपने अपने फैसले पर अड़े हुए हैं कि वह इस पद पर नहीं रहना चाहते हैं. राहुल गांधी ने यह घोषणा लोकसभा चुनाव में हार के बाद हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में किया था.  इस घोषणा के बाद यह पहला मौका है कि राहुल गांधी पार्टी संगठन से जुड़ा कोई फैसला किया है. इससे पहले राहुल गांधी हफ्तों अपने तुगलक रोड स्थित आवास में बंद रहे और किसी भी नेता से मिलने से इनकार कर दिया.

अमित शाह या स्मृति ईरानी की सीट जीतने का सपना देख रही कांग्रेस अब N=[T/(S+1)]+1 फॉर्मूले में फंसी


वहीं अब मिल रही खबर के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 27 जून को महाराष्ट्र, दिल्ली और हरियाणा के नेताओं से मुलाकात करेंगे. यह बैठक विधानसभा चुनाव को लेकर होनी है. इस बैठक में सभी राज्यों के प्रभारियों को लोकसभा चुनाव में राज्यों की इकाइयों के प्रदर्शन पर रिपोर्ट देनी है. यह रिपोर्ट पार्टी के महासचिव वेणुगोपाल को देनी है. 

'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल गांधी को रांची अदालत ने भेजा समन, 3 जुलाई को पेश होने का दिया आदेश

टिप्पणियां

आपको बता दें कि रविवार को ही उत्तर प्रदेश और कर्नाटक की इकाइयों को भंग कर दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी प्रभारियों के सिफारिशों पर राज्य इकाइयों में परिवर्तन किया जाएगा. फिलहाल राहुल गांधी का एक बार सक्रिय होने से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वह अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए मान गए हैं. 

NDTV से बोले राहुल गांधी- पार्टी चुनेगी अध्यक्ष, मैं प्रक्रिया में शामिल नहीं​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement