NDTV Khabar

सांप के काटने से हुई छात्रा की मौत पर राहुल गांधी ने CM विजयन को लिखा पत्र, कही यह बात

राहुल ने पत्र में लिखा, 'राज्य सरकार को सुल्तान बथेरी में सबसे पुराने स्कूलों में से एक सर्वजन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की खस्ता हालत पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. पढ़ाई के लिए अनुकूल माहौल का न होना छात्रों और माता-पिता के हौसले पस्त कर देता है.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सांप के काटने से हुई छात्रा की मौत पर राहुल गांधी ने CM विजयन को लिखा पत्र, कही यह बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखा
  2. राज्य सरकार को स्कूल की "खस्ता हालत" पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता
  3. शेहला शीरीन को कक्षा में एक बिल में बैठे सांप ने काटा लिया था
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में वायनाड के एक स्कूल में सांप के काटने से हुई छात्रा की मौत को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखा. वायनाड से सांसद राहुल ने लिखा कि राज्य सरकार को स्कूल की "खस्ता हालत" पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. बता दें, वायनाड के सुल्तान बथेरी इलाके में बुधवार को सर्वजन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पांचवीं कक्षा की छात्रा शेहला शीरीन को कक्षा में एक बिल में बैठे सांप ने काट लिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. राहुल ने पत्र में लिखा, "राज्य सरकार को सुल्तान बथेरी में सबसे पुराने स्कूलों में से एक सर्वजन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की खस्ता हालत पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. पढ़ाई के लिए अनुकूल माहौल का न होना छात्रों और माता-पिता के हौसले पस्त कर देता है."

क्‍लास के अंदर सांप ने बच्‍ची को काटा, बार-बार कहने पर भी नहीं मानी टीचर, हुई मौत


बता दें, यह घटना बुधवार को उस वक्त हुई जब छात्रा एस शेरिन अपनी कक्षा में बैठी हुई थी. जानकारी के मुताबिक घटना दोपहर 3 बजे की है. सांप क्लास के फ्लोर पर एक होल से अंदर आ गया और उसने छात्रा को काट लिया. एस शेरिन की सहपाठी ने बताया कि घटना के तुरंत बाद उन्होंने टीचर को इसकी जानकारी दी थी, लेकिन उन्होंने कहा कि यह पैर पर पत्थर या कुछ और लगने की वजह से हुआ होगा. वहीं क्लास की एक अन्य छात्रा ने मीडिया को बताया, "हमने शिक्षक को घटना के वक्‍त ही बताया था कि एस शेरिन को सांप ने काटा है और उसे डॉक्टर के पास ले जाना चाहिए. घटना के लगभग 1 घंटे बाद एस शेरिन का पैर नीला पड़ गया और तभी उसके पिता स्कूल पहुंचे और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया. क्लास की एक और छात्रा ने बताया कि वह खुद भी टीचर से बार-बार कह रही थी कि उसे सांप ने काट लिया है. 

इन महिलाओं ने साबित किया उम्र है महज़ एक नंबर, बुढ़ापे में भी किया सपनों को साकार

बाद में इस मामले में एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. वहीं मामले में लगाए गए आरोपों को लेकर जांच का आदेश दिया गया है और आरोपों के सच साबित होने पर केरल के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर सी. रवींद्रनाथ ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: स्कूल में सांप के काटने से बच्ची की हुई मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement