NDTV Khabar

राहुल गांधी ने कहा- 'नीट' के डाटा चोरी से स्तब्ध हूं, सीबीएसई को पत्र लिखकर जांच की मांग की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीएसई से मांग की है कि नीट के करीब दो लाख परीक्षार्थियों के ''डेटा में सेंध लगने'' के मामले में जांच कराई जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी ने कहा- 'नीट' के डाटा चोरी से स्तब्ध हूं, सीबीएसई को पत्र लिखकर जांच की मांग की

राहुल गांधी ने कहा है कि बोर्ड यह सुनिश्चित करे कि आगे से इस तरह छात्रों की निजता के साथ समझौता नहीं होगा. 

नई दिल्ली :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीएसई से मांग की है कि नीट के करीब दो लाख परीक्षार्थियों के ''डेटा में सेंध लगने'' के मामले में जांच कराई जाए और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उन्होंने सीबीएसई प्रमुख अनीता करवाल को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि बोर्ड यह सुनिश्चित करे कि आगे से इस तरह छात्रों की निजता के साथ समझौता नहीं होगा. गांधी ने कहा, 'मैं उस हालिया मीडिया रिपोर्ट की ओर आपका ध्यान आकर्षिक करना चाहता हूँ जिसमे कहा गया है कि नीट के परीक्षार्थियों के निजी डेटा में बड़े पैमाने पर सेंध लगाई गई और दो लाख छात्रों का डेटा कुछ वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं'. उन्होंने कहा, 'मैं इतने बड़े पैमाने पर छात्रों का निजी डेटा की चोरी से स्तब्ध हूं. यह परीक्षार्थियों की निजता की सुरक्षा में गंभीर खामी को दर्शाता है और परीक्षा प्रक्रिया की शुचिता बनाये रखने की सीबीएसई की क्षमता पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है'. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाए, जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो और यह सुनिश्चित किया जाए कि आगे ऐसा नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के चक्कर में राफेल की कीमत बताकर दुश्मनों की मदद नहीं करेंगे : रक्षा मंत्री


टिप्पणियां

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों हमलावर मूड में हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने राफेल सौदे में गोपनीयता संबंधी समझौते को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर ढुलमुल रवैया अपनाने का लगाया था. राहुल गांधी ने दावा किया कि इस लड़ाकू विमान सौदे में निश्चित तौर पर ‘ घोटाला ’ हुआ है. उन्होंने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि विमान की कीमतों के बारे में पूछे जाने पर मोदी घबराते हैं. राहुल ने इस मुद्दे को लेकर एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि हमारी रक्षा मंत्री ने कहा कि वह (खुलासा) करेंगी या लेकिन अब कह रही हैं कि खुलासा नहीं करेंगी. (इनपुट-भाषा) 

VIDEO: राफेल डील पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement