NDTV Khabar

राहुल गांधी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं : भाजपा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं : भाजपा
नई दिल्ली:

दंगा भड़काने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराए जाने के राहुल गांधी के आरोप पर पार्टी ने बुधवार को कहा कि उन्हें पहले यह स्पष्ट करना चाहिए कि 1984 के सिख विरोधी दंगों का किसने समर्थन किया।

भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार और घोटालों से ध्यान भटकाने के लिए बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में हाल में हुए दंगों और अतीत में हुए अन्य दंगों के पीछे भाजपा का हाथ होने के राहुल गांधी के आरोप पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ‘यदि राजनीतिक पार्टियां समान रूप से जिम्मेदार हैं तो कांग्रेस के पास 1984 के दंगों के बारे में कहने के लिए क्या है, जिसमें मारे गए सभी लोग एक खास धर्म से थे।’

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या के बाद जब सिख विरोधी दंगे हुए तब प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था, ‘जब एक बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती ही है।’ त्रिवेदी ने कहा कि मुंबई (1993), भिवंडी (1985), मेरठ (1987), मोरादाबाद (1980) और सूरत (1969) के दंगों के लिए कौन जिम्मेदार है? इस बारे में राहुल क्या कहेंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने महंगाई, भ्रष्टाचार और कुशासन के मौजूदा मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इन मुद्दों को उठा रहे हैं।

भाजपा ने आरोप लगाया कि राहुल जिन मुद्दों को उठा रहे हैं उसके तथ्यों के बारे में वह भ्रमित हैं इसलिए ऐसे आरोप लगा रहे हैं जिनमें कोई सचाई नहीं है।

त्रिवेदी ने कहा कि ये भ्रम उनकी विश्वसनियता पर सवाल खड़े करते हैं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement