यह ख़बर 14 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नारेबाजी और विरोध के बीच राहुल ने दिए संगठन में परिवर्तन के संकेत

खास बातें

  • राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को कहीं ओवरब्रिज बनाने में देरी तो कहीं सेना भर्ती केन्द्र के स्थल परिवर्तन को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं के आक्रोश प्रदर्शन के बीच वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के म्
अमेठी:

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन शुक्रवार को कहीं ओवरब्रिज बनाने में देरी तो कहीं सेना भर्ती केन्द्र के स्थल परिवर्तन को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं के आक्रोश प्रदर्शन के बीच वर्ष 2014 में  होने वाले लोकसभा चुनाव के म्रददेनजर पार्टी संगठन में व्यापक बदलाव के संकेत दिए।

राहुल के रात्रि विश्राम स्थल मुंशीगंज अतिथि गृह पर शुक्रवार सुबह चिटकापुर और राधेपुर गांवों के लोगों ने अमेठी रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज बनाये जाने में हो रहे विलम्ब को लेकर नाराजगी जताते हुए नारेबाजी की तो जामों में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन के मौके पर भारतीय किसान यूनियन (महिला शाखा) के सदस्यों ने सेना भर्ती शिविर का स्थान बदले जाने के विरोध में अपने गुस्से का इजहार किया।

मुंशीगंज अतिथिगृह पर शुक्रवार सुबह चिटकापुर गांव के प्रधान गिरीश चन्द मिश्र तथा पूर्व प्रधान मुमताज खान की अगुवाई में करीब 40 लोगों का दल आया और उसने अमेठी रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज के निर्माण में देर की शिकायत लेकर राहुल से मुलाकात करने की मांग की। फौरन मिलने से रोके जाने पर उन लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

हालांकि, स्थानीय कांग्रेस नेताओं तथा प्रशासनिक अधिकारियों की मध्यस्थता से उन लोगों को अतिथिगृह के अंदर ले जाया गया, जहां राहुल गांधी ने उन्हें जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

सूत्रों के मुताबिक राहुल ने अपने स्टाफ से पूछा कि ओवरब्रिज बनवाने की परियोजना पर काम अब तक क्यों नहीं शुरू हुआ।

दोपहर बाद केपी इंटर कालेज परिसर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक के दौरान भारतीय किसान यूनियन (महिला शाखा) की जिलाध्यक्ष रीता सिंह कुछ कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंची और सेना भर्ती शिविर केन्द्र का स्थान बदले जाने के विरोध में नारेबाजी  की। राहुल ने बहरहाल उनकी नारेबाजी पर ध्यान नहीं दिया और अपने कार्यक्रम पर आगे बढ गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा जफराबाद-मुसाफिरखाना बाईपास मार्ग के लिए जमीन अधिग्रहण की आशंका से ग्रस्त किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी राहुल से मुलाकात की और इस अधिग्रहण के खिलाफ ज्ञापन सौंपा।