सुषमा को संसद में दिया जवाब भी लिखकर लाए थे राहुल गांधी

सुषमा को संसद में दिया जवाब भी लिखकर लाए थे राहुल गांधी

नई दिल्ली:

बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज के करारे हमले का संसद में जोरदार जवाब दिया था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को लपेट लिया था। लेकिन एक चौकन्ने फोटोग्राफर की नज़रों में वह पर्चा आ गया, जिसमें संभवतः उन्होंने अपने बयान की प्रमुख बातें नोट करके रखी थीं।

समाचारपत्र 'द टेलीग्राफ' ने राहुल गांधी की इस चीट-शीट की फोटो प्रकाशित की है, और लिखी हुई बातें सचमुच जानी-पहचानी हैं, और अंग्रेज़ी में हैं। कुछ वाक्य तो शब्दशः वैसे ही लिखे हुए हैं, जिस तरह राहुल ने संसद में उन्हें बोला था - उदाहरण के लिए, "लोग पीएम मोदी को सुनना चाहते हैं... वो उनकी राय जानना चाहते हैं..."

Newsbeep

सोशल मीडिया पर इसे लेकर ढेरों टिप्पणियां इसलिए आ रही हैं, क्योंकि राहुल ने हिन्दी में बोले अपने वाक्यों को भी अंग्रेज़ी में लिखकर रखा था, और यहां तक कि 'गांधी जी के तीन बंदरों' का संदर्भ भी वह लिखकर लाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि राहुल को इससे पहले भी ट्विटर पर इसी तरह की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था, जब उनकी एक तस्वीर प्रकाशित हुई थी, जिसमें वह नेपाल के भूकंप पीड़ितों के लिए संदेश लिखते वक्त अपने मोबाइल फोन में रखे नोट का सहारा लेते दिखाई दिए थे।