NDTV Khabar

राहुल का पीएम मोदी पर नया तंज और 'पद्मावती' पर 15 मिनट का Blackout, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पाकिस्तान में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की रिहाई को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा.

716 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल का पीएम मोदी पर नया तंज और 'पद्मावती' पर 15 मिनट का Blackout, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की रिहाई को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र भाई बात नहीं बनी, हाफिज सईद आजाद हो गया. ट्रंप को गले लगाने की नीति काम नहीं आई. उधर, पाकिस्तान ने सभी प्राइवेट टीवी चैनलों के प्रसारण को रोक दिया गया है. वहीं, पद्मावती पर विवाद और भी गहराता जा रहा है और 'पद्मावती' के सपोर्ट में फिल्म इंडस्ट्री ने 15 मिनट का Blackout करने का ऐलान किया है. वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरे नागपुर टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में है और अभी 2 विकेट पर 307 रन से आगे खेल रही है.  मुंबई आतंकी हमले के नौ साल पूरे होने पर मामले के मुख्य जांचकर्ता रहे पूर्व पुलिस अफसर रमेश महाले ने नया खुला किया है कि फांसी से पहले कसाब ने अफसर से कहा था कि आप जीत गये.

1. हाफिज सईद की रिहाई पर राहुल ने कसा PM मोदी पर तंज, 'नरेंद्रभाई ट्रंप से और गले मिलने की जरूरत'
 
rahul

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की रिहाई को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने लश्कर फंडिंग मामले में पाक सेना को अमेरिका की ओर से क्लीन चिट और हाफिज सईद को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा, ‘नरेंद्रभाई बात नहीं बनी, आतंक का मास्टरमाइंड आजाद हो गया. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लश्कर फंडिंग मामले में पाक सेना को क्लीन चिट दे दी. ट्रंप को गले लगाने की नीति काम नहीं आई. अभी और गले लगाने की जरूरत है.’

2. पाकिस्तान में मचा कोहराम, सभी प्राइवेट टीवी चैनलों के प्रसारण पर लगी रोक
 
pak

पाकिस्तान में सभी प्राइवेट टीवी चैनलों के प्रसारण को रोक दिया गया है. दरअसल पाकिस्तान के फैजाबाद में पिछले कुछ दिनों से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई की खबरें रोकने के तहत पाकिस्तान सरकार की पेमरा यानी Pakistan Electronic Media Regulatory Authority ने ये आदेश दिए. दरअसल सुन्नी तहरीक, तहरीक ए लबाइक जैसे संगठनों के धरने के खिलाफ शनिवार को पुलिस, फ्रंटियर कॉर्प्स और पाक रेंजर्स ने अभियान चला रखा है.

3. IND vs SL Live: मुरली विजय के बाद चेतेश्‍वर पुजारा ने भी शतक बनाया, टीम इंडिया 300 के करीब
 
cheteshwar pujara

नागपुर टेस्‍ट में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद अब निगाहें बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन पर टिकी हुई हैं. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन श्रीलंका को 79.1 ओवर में 205  रन पर समेट दिया. श्रीलंका की ओर से कप्‍तान दिनेश चंदीमल (57) और ओपनर दिमुथ करुणारत्‍ने (51) ही उल्‍लेखनीय पारी खेल सके. जवाब में पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 11 रन था. मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा नाबाद थे. मैच के दूसरे दिन देखने वाली बात यह होगी कि भारतीय बल्‍लेबाज पहली पारी के आधार पर कितनी बढ़त हासिल करने में कामयाब रहते हैं. कोलकाता में हुआ पहला टेस्‍ट मैच रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. दूसरे दिन चाय के बाद 92 ओवर में टीम इंडिया की पहली पारी का स्‍कोर दो विकेट पर 291  रन है. मुरली विजय (128) दूसरे दिन आउट होने वाले एकमात्र बल्‍लेबाज हैं. चेतेश्‍वर पुजारा 114 रन और विराट कोहली 40  रन बनाकर क्रीज पर हैं.

4. 'पद्मावती' के सपोर्ट में फिल्म इंडस्ट्री करेगी 15 मिनट का Blackout
 
padmavati

संजय लीला भंसाली की दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. फिल्म को लेकर हो रहे विरोध के बीच 'इंडियन फिल्म एवं डायरेक्टर्स एसोसिएशन' (आईएफटीडीए) फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग 20 अन्य निकायों के साथ मिलकर फिल्म के प्रति समर्थन जताने के लिए और "व्यक्तिगत रचनात्मकता और अभिव्यक्ति की आजादी की सुरक्षा के लिए" 15 मिनट के 'ब्लैकआउट' की योजना बना रहा है. आईएफटीडीए के अशोक पंडित ने इस योजना की पुष्टि करते हुए आईएएनएस को बताया, "हम 'पद्मावती' और एसएलबी (संजय लीला भंसाली) को अपना समर्थन देना जारी रखेंगे क्योंकि अपने तरीके से कहानी बताना एक रचनात्मक शख्स का बुनियादी अधिकार है."

5. 26/11 मुंबई हमला : फांसी से पहले कसाब ने पुलिस अफसर से कहा था, आप जीत गए
 
mumbai attack

26/11 के मुंबई आतंकी हमले को 9 साल पूरे होने रहे हैं. मामले के मुख्य जांचकर्ता रहे पूर्व पुलिस अफसर रमेश महाले ने नया खुलासा किया है. महाले का दावा है कि हमले के बाद पूछताछ के दौरान कसाब ने कहा था, 'आप लोग हमें क्या फांसी देंगे? जब आप आज 8 साल बाद भी अफजल गुरु को फांसी नहीं दे पाए.' महाले के मुताबिक हमले के 4 साल पूरा होने के कुछ दिन पहले जब कसाब को फांसी देने के लिए आर्थर रोड जेल से येरवडा जेल ले जाया जा रहा, तब भी वो साथ में थे. उस दौरान महाले ने कसाब को याद दिलाया कि तुम्हें तो 4 साल में ही फांसी हो रही है. इस पर कसाब ने कहा कि आप जीत गए.

VIDEO: गुजरात विधानसभा चुनाव: BJP ने अपने दिग्गजों को मैदान में उतारा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement