NDTV Khabar

जब राहुल गांधी के भाषण पर सदन में लगे ठहाके...

कांग्रेस पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने बीजेपी को जुमले की सरकार कहा और देश की जनता के सामने किए गए वादों की याद दिलाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब राहुल गांधी के भाषण पर सदन में लगे ठहाके...

राहुल गांधी ने संसद में दिया भाषण.

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस के दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से जमकर हंगामा हुआ. सदन में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने वाली तेलुगु देशम पार्टी ने चर्चा की शुरुआत की. टीडीपी की तरफ से आंध्र प्रदेश के साथ नाइंसाफी करने से लेकर मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर प्रहार किए गए. कांग्रेस पार्टी प्रमुख राहुल गांधी ने बीजेपी को जुमले की सरकार कहा और देश की जनता के सामने किए गए वादों की याद दिलाई. राहुल गांधी ने कहा कि आपने देश की जनता से वादा किया था कि प्रत्‍येक के खाते में 15 लाख रुपये आ जाएंगे लेकिन वो अभी तक नहीं मिला है. दूसरा वादा था देश के युवाओं के लिए 2 करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देना लेकिन हकीकत यह है कि सिर्फ 4 लाख लोगों को ही रोजगार दिया गया है. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भाषण देने जाते हैं तो युवाओं से कभी कहते हैं पकौड़े बनाओ तो कभी कहते हैं दूकान खोल लें.

यह भी पढ़ें: ...जब सदन में पीएम मोदी से गले मिल राहुल गांधी ने दी 'जादू की झप्पी'

इसी दौरान किसान के मुद्दों पर बोलने के क्रम में राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की आवाज इनको सुनाई नहीं देती. राहुल ने किसानों की कर्ज माफी पर भी सवाल उठाए. राहुल गांधी जब पीएम मोदी के विदेश दौरे का जिक्र कर रहे थे तभी उनकी जुबान फिसल गई. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री 'बार' जाते हैं... इतना सुनते ही सदन में ठहाके लगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हंस पड़े. यहां 'बार' से उनका मतलब विदेश दौरे से था... जब बाहर जाते हैं. बाद में राहुल ने इसे अंग्रेजी में भी कहा लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के RTI एक्ट में संशोधन से नाराज राहुल बोले- हर भारतीय इसका विरोध करें

टिप्पणियां
हालांकि इसके बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने महिलाओं की समस्‍या पर सरकार को घेरा. राहुल ने कहा कि हिंदुस्‍तान के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब यहां महिलाएं असुरक्ष‍ित महसूस कर रही हैं. देश में मार-पीट हो रही है, गैंगरेप हो रहे हैं लेकिन पीएम चुप हैं.

VIDEO: जब पीएम मोदी से गले मिले राहुल गांधी.

इसपर वो एक शब्‍द नहीं बोल रहे हैं. राहुल गांधी ने राफेल सौदे पर भी बोला और कहा कि पीएम मोदी उनसे आंखें नहीं मिला सकते. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री खुद को देश का 'चौकीदार' कहते हैं लेकिन वो 'भागीदार' हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement