NDTV Khabar

रक्षा मंत्री से बोले राहुल गांधी, शर्मनाक है कि आपके बॉस आपको चुप करा रहे हैं  

राहुल गांधी ने सवाल किया कि क्या पेरिस में राफेल विमानों की खरीद के बारे में घोषणा करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा मामले की कैबिनेट समिति (सीसीएस) से मंजूरी ली थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रक्षा मंत्री से बोले राहुल गांधी, शर्मनाक है कि आपके बॉस आपको चुप करा रहे हैं  

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी.

खास बातें

  1. राहुल ने कहा कि यह शर्मनाक है कि उनके बॉस उन्हें चुप करा रहे
  2. राहुल गांधी ने 3 सवाल पूछे और रक्षा मंत्री-पीएम मोदी को घेरा
  3. कांग्रेस ने सरकार पर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया
नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर पलटवार किया. उन्होंने दावा किया कि यह 'शर्मनाक' है कि उनके बॉस उन्हें 'चुप' करा रहे हैं. उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या पेरिस में राफेल विमानों की खरीद के बारे में घोषणा करने से पहले पीएम मोदी ने सुरक्षा मामले की कैबिनेट समिति (सीसीएस) से मंजूरी ली थी.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा- राफेल सौदे से जुड़े आरोप 'शर्मनाक'

कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस हमले से एक दिन पहले सीतारण ने कहा था कि यह शर्मनाक है कि कांग्रेस विमान सौदे को लेकर आपत्तियां खड़ी कर रही है. कांग्रेस ने इस सौदे को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस ने सरकार पर राष्ट्रीय हित एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : भारतीय नौसेना के 57 लड़ाकू विमानों का सौदा हासिल करने के लिए राफेल ने लगाया जोर
राहुल ने ट्वीट किया, 'प्रिय आरएम, यह कितना शर्मनाक है कि आपके बॉस आपको चुप करा रहे हैं. कृपया हमें बताइये: 1. हर रॉफेल विमान का अंतिम मूल्य क्या है? 2. पेरिस में विमानों की खरीद की घोषणा करने पहले क्या प्रधानमंत्री ने सीसीएस से मंजूरी ली थी? 3. प्रधानमंत्री ने एचएएल (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) को दरकिनार कर एए रेटेड (ऊंची शाख वाले) कारोबारी को सौदा क्यों दिया, जबकि उसके पास रक्षा क्षेत्र का कोई अनुभव नहीं है?'

VIDEO : राफेल डील पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से किया सवाल

राफेल सौदे को लेकर हाल के समय में कांग्रेस और भाजपा के बीच जोरदार जुबानी जंग देखने को मिली है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement