राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से NDA ने जिसे चुनाव में उतारा था, वह धोखाधड़ी के मामले में हुआ अरेस्ट

लोकसभा चुनाव में वेल्लापल्ली (Thushar Vellappally) को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सामने हार का सामने करना पड़ा था. राहुल गांधी को 12 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि वेल्लापल्ली को केवल 78,816 वोट ही मिल पाए थे.

राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से NDA ने जिसे चुनाव में उतारा था, वह धोखाधड़ी के मामले में हुआ अरेस्ट

Thushar Vellappally: तुषार भाजपा की सहयोगी पार्टी भारत धर्म जन सेना के प्रमुख हैं.

तिरुवनंतपुरम:

केरल के वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले तुषार वेल्लापल्ली (Thushar Vellappally) को दुबई के पास एक धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. तुषार भाजपा की सहयोगी पार्टी भारत धर्म जन सेना के प्रमुख हैं. उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्हें फंसाया गया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में दखल देने की मांग की है. मुख्यमंत्री ने लिखा, 'हिरासत में रहते हुए उनकी भलाई और स्वास्थ्य के बारे में चिंता व्यक्त करता हूं. कानून की सीमा के भीतर हर संभव मदद उन्हें उपलब्ध कराई जानी चाहिए,'

सूत्रों ने बताया कि वेल्लापल्ली करीब दस साल पहले दुबई में एक कंपनी चलाते थे. एनडीटीवी को सूत्रों ने बताया, 'कंपनी घाटे में चली गई और ठेकेदारों ने नुकसान के लिए मुआवजे की मांग की थी. मुआवजे के रूप में पहले दिए गए 8 मिलियन यूएई दिरहम का चेक उस वक्त बाउंस हो गया जब वेल्लापल्ली दुबई में थे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.' वेल्लापल्ली को दुबई के नजदीक अजमान में गिरप्तार किया गया है.

वायनाड में एक पुल को लेकर राहुल गांधी और स्थानीय विधायक के बीच ठनी, जानें- पूरा मामला

बता दें, लोकसभा चुनाव में वेल्लापल्ली को राहुल गांधी के सामने हार का सामने करना पड़ा था. राहुल गांधी को 12 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि वेल्लापल्ली को केवल 78,816 वोट ही मिल पाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केरल: वायनाड में बोले राहुल गांधी- देश को बांटने के लिए नफरत के जहर का प्रयोग करते हैं पीएम मोदी

VIDEO: वायनाड में राहुल गांधी को क्यों मिला वोट?