NDTV Khabar

ट्विटर की राजनीति छोड़ जमीन पर काम करें राहुल गांधी और खत्म हो रही कांग्रेस पर दें ध्यान: प्रकाश जावड़ेकर

भाजपा ने कहा कि कांग्रेस का जनाधार पूरे देश में घट रहा है और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर राजनीति छोड़ जमीन पर काम करना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्विटर की राजनीति छोड़ जमीन पर काम करें राहुल गांधी और खत्म हो रही कांग्रेस पर दें ध्यान: प्रकाश जावड़ेकर

कंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ हवाई राजनीति करती है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भाजपा और कांग्रेस में वाक युद्ध तेज हो गया है. दोनों ही दलों के नेता एकदूसरे की आलोचना करने का कोई भी मौका हाथ ने गंवाना नहीं चाह रहे हैं. मंगलवार को एक बयान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि कांग्रेस का जनाधार पूरे देश में घट रहा है और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर राजनीति छोड़ जमीन पर काम करना चाहिए. महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण में भाजपा की सफलता की ओर इशारा करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पार्टी का प्रदर्शन दिखाता है कि पार्टी गरीबों की पसंद है.

जावड़ेकर ने कहा कि पूरा देश विकास के लिए मोदीजी और भाजपा का समर्थन कर रहा है और कांग्रेस देश के सभी भागों से सिमटती जा रही है. यह प्रतिकूल दिशा में जा रही है. यहां तक कि कांग्रेस की बैठकों में भी लोग मोदी-मोदी का नारा लगाते हैं. ऐसा बिहार में सोमवार को देखा गया.

कांग्रेस की कई राज्य इकाइयों में कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि गुजरात में शंकर सिंह वाघेला के कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ने के बाद वहां पार्टी दो धड़ों में बट गई, लेकिन राहुल गांधी इसपर ध्यान नहीं देते. यहां तक कि अमेठी में भी, कई कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए. आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना में कांग्रेस के फिर से वापसी करने की कोई भी उम्मीद नहीं है.

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत में पहले चरण के लिए 2974 पंचायत में हुए चुनाव में भाजपा ने 1457 सीटें जीती. वहीं कांग्रेस ने 301, शिवसेना ने 222 और राकांपा ने 194 सीटें अपने कब्जे में की. कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए राहुल को जिम्मेदार ठहराते हुए जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ ट्विटर पर हैं. जब आप जमीन पर काम करते हैं, तब आपकी ताकत दिखती है और तब आप ट्वीट करें. अगर आप सिर्फ ट्वीट पर निर्भर हैं तो यह राजनीतिक दिवालियापन है.

टिप्पणियां
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की शाखा में महिलाओं को लेकर की गई राहुल की टिपण्णी पर जावड़ेकर ने कहा कि उन्होंने कभी शाखा नहीं देखा. आरएसएस की महिला इकाई राष्ट्रीय सेविका समिति अलग से शाखा का आयोजन करती है. लेकिन राहुल गांधी ने कभी इसे जानने का प्रयास नहीं किया. वह केवल ट्वीट करते हैं.

 (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement