NDTV Khabar

क्या 'खाली' है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सरकारी बंगला? इस वजह से उठ रहे सवाल...

क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बंगला खाली है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि लोकसभा सचिवालय ने नवनिर्वाचित सांसदों को जो घर/बंगला/फ्लैट चुनने के लिए सर्कुलर भेजा है, उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आधिकारिक आवास 12 तुगलक लेन भी शामिल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या 'खाली' है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सरकारी बंगला? इस वजह से उठ रहे सवाल...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बंगला खाली है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि लोकसभा सचिवालय ने नवनिर्वाचित सांसदों को जो घर/बंगला/फ्लैट चुनने के लिए सर्कुलर भेजा है, उसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आधिकारिक आवास 12 तुगलक लेन भी शामिल है. इसे देखकर हैरानी होना लाजमी है. दरअसल नियम के मुताबिक सांसदों को लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) की तरफ से खाली घरों/बंगलों की सूची दी जाती है ताकि वो इसके लिए आवेदन दे सकें. सांसदों को दी गई ऐसी सूची में कुल 517 फ्लैट/बंगलों का ब्योरा है. इनमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आधिकारिक बंगले को आवंटन के लिए खाली/उपलब्ध बंगलों में डाला गया है.

यह भी पढ़ें: राहुल का पलटवार- PM मोदी के लिए कभी बराबर नहीं हो सकता वाराणसी और केरल, वजह भी बताई...


आपको बता दें राहुल गांधी 2004 में जबसे सांसद बने हैं तब से ही 12, तुगलक लेन उनके लिए आवंटित है. राहुल गांधी का मौजूदा बंगला टाइप 8 की श्रेणी का है जो सबसे ऊंची श्रेणी है. यानी नवनिर्वाचित सांसदों में से वैसे सांसद जो टाइप 8 बंगले के योग्य हैं वो राहुल गांधी का बंगला मुआयना करने जा सकते हैं साथ ही इस बंगले में शिफ्ट होने लिए आवेदन दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

टिप्पणियां

राहुल गांधी चौथी बार सांसद बने हैं. देश के सबसे बड़े विपक्षी दल के अध्यक्ष हैं. राहुल गांधी तीन बार यानी 2004 से 2019 तक अमेठी से सांसद चुने गए थे, हालांकि इस बार वो अमेठी से चुनाव हार गए लेकिन वायनाड से सांसद चुने गए हैं. राहुल को एसपीजी सुरक्षा भी मिली हुई है.

VIDEO: अपने ही चंक्रव्यूह में फंसी कांग्रेस​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement