NDTV Khabar

कांग्रेस ने खत्म किया मणिशंकर अय्यर का 'वनवास', BJP ने पूछा - क्या पार्टी उनके बिना अधूरी थी

मणिशंकर अय्यर का निलंबन रद्द करने के लिए भाजपा ने राहुल गांधी की आलोचना की जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने खत्म किया मणिशंकर अय्यर का 'वनवास', BJP ने पूछा - क्या पार्टी उनके बिना अधूरी थी

कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर का निलंबन किया रद्द. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी के खिलाफ अय्यर ने दिया था विवादित बयान
  2. मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को 'नीच आदमी' कहा था
  3. 7 दिसंबर को कांग्रेस ने अय्यर को पार्टी से निलंबित किया था
नई दिल्ली:

मणिशंकर अय्यर का निलंबन रद्द करने के लिए भाजपा ने राहुल गांधी की आलोचना की जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. पार्टी ने कहा कि यह कांग्रेस प्रमुख और 'काफी विवादों में रहने वाले व्यक्ति के प्रति उनके प्यार' का पर्दाफाश करता है. गुजरात चुनावों से पहले मोदी को 'नीच आदमी' कहने के लिए अय्यर को पिछले साल 7 दिसंबर को कांग्रेस ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था. इनता ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर मणिशंकर अय्यर के इस बयान की आलोचना भी की थी, लेकिन तब तक कांग्रेस को अच्छा-खासा नुकसान हो चुका था और बाद में मणिशंकर अय्यर ने भी अपने इस बयान पर अफसोस जताया था.

गुजरात : पीएम मोदी से लेकर विधायक का चुनाव लड़ने वाले बीजेपी नेताओं के इन बयानों ने बटोरीं सुर्खियां
 


अय्यर ने कहा था कि वह हिंदी अच्छी तरह से बोलना नहीं जानते हैं इसलिये इस शब्द का इस्तेमाल करते समय उनको यह नहीं पता था कि इसका क्या मतलब हो सकता है.
 
sambit patra
मणिशंकर अय्यर का निलंबन वापस लेने पर बीेजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा. 

भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पूछा कि कांग्रेस ने अय्यर को वापस पार्टी में क्यों लिया और कहा कि क्या पार्टी उनके बगैर अधूरी थी. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी ने स्पष्ट किया था कि कांग्रेस अय्यर की गलत भाषा का समर्थन नहीं करती और पार्टी में ऐसे नेताओं के लिए जगह नहीं है. लेकिन अब जिस तरीके से उन्हें वापस लिया गया है, यह दिखाता है कि यह केवल बयानबाजी थी और कांग्रेस अध्यक्ष का पर्दाफाश हो गया है.'

यह भी पढ़ें : मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को कहा 'नीच', राहुल गांधी ने कहा माफी मांगें

मोदी के खिलाफ अय्यर द्वारा दिए गए कई विवादास्पद बयानों का जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि वह कांग्रेस का असली चेहरा हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस प्रमुख ने केंद्रीय अनुशासन समिति की अनुशंसा पर कल पार्टी से अय्यर का निलंबन वापस ले लिया था.

टिप्पणियां

VIDEO : मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल, पीएम मोदी को कहा 'नीच'

गौरतलब है कि मणिशंकर अय्यर पहले भी अपने बयानों की वजह से पार्टी को मुश्किल में डाल चुके हैं. साल 2014 चुनाव से पहले अय्यर ने ही सबसे नरेंद्र मोदी के लिये 'चायवाला' शब्द का इस्तेमाल किया था और उनके इस बयान का बीजेपी ने पूरे चुनाव में खूब भुनाया था.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement