हैदराबाद पुलिस नाबालिग लड़की से शादी करने वाले 57 साल के बुजुर्ग की तलाश में जुटी

पुलिस ने बताया कि लड़की की चाची को कुछ कर्ज चुकाना था तो उसने हाल ही में दो लाख रुपये लेकर लड़की की उस शख्स से शादी करने की योजना बनाई थी. है

हैदराबाद पुलिस नाबालिग लड़की से शादी करने वाले 57 साल के बुजुर्ग की तलाश में जुटी

हैदराबाद पुलिस छह लोगों को इस मामले में अब तक गिरफ्तार कर चुकी

हैदराबाद:

हैदराबाद में एक नाबालिग लड़की (Hyderabad Minor Girl Marriage) के 57 साल के शख्स के साथ शादी के मामले ने तूल पकड़ लिया है. लड़की की चाची के बाद हैदराबाद पुलिस उस शख्स की तलाश में जुटी है. बूढ़े के साथ ब्याह कराने वाली लड़की की चाची को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. हैदराबाद पुलिस ने कहा कि पुलिस की टीमें केरल के इस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास कर रही हैं. पुलिस ने पहले कहा कि 16 वर्षीय लड़की की गैरकानूनी शादी में शामिल छह लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया और लड़की को बचाया गया.

यह भी पढ़ें- मोबाइल ऐप के जरिए तुरंत ऋण देने वाली कंपनियों पर कार्रवाई में चीनी नागरिक सहित 3 गिरफ्तार


बुजुर्ग शादी के बाद से फरार चल रहा है. उस पर लड़की के यौन उत्पीड़न का भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि लड़की की चाची को कुछ कर्ज चुकाना था तो उसने हाल ही में दो लाख रुपये लेकर लड़की की उस शख्स से शादी करने की योजना बनाई थी. हैदराबाद पुलिस (Hyderabad police)  के अनुसार, चाची ने अपने पति, बेटे, दो एजेंटों और एक काजी (गिरफ्तार किए गए छह लोग) के साथ मिलकर साजिश रची और काजी को झूठे दस्तावेज सौंपकर लड़की की ‘गैरकानूनी' तरीके से शादी करा दी. लड़की के एक चचेरे भाई ने 28 दिसंबर को पुलिस से शिकायत की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके बाद छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा कि फरार चल रहे अन्य आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं. शादी के बाद उस शख्स ने यहां एक लॉज में लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था . पुलिस ने कहा कि लड़की अपनी मां के निधन के बाद चाची के साथ रह रही थी. उसके पिता लकवाग्रस्त हैं.