यह ख़बर 23 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

रेल किराये में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन, मुंबई में सीएसटी पर कांग्रेसी एकत्र

मुंबई के सीएसटी में कांग्रेस का प्रदर्शन

मुंबई:

मुंबई में रेल किरायों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। ये प्रदर्शन मुंबई के सीएसटी स्टेशन से शुरू हुआ है। रेलवे ने यात्री किरायों में 14 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है। मुंबई और आसपास हर दिन करीब 80 लाख लोग लोकल का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में किराए में हुई बढ़ोतरी का लोग काफी विरोध कर रहे हैं।

रेल भाड़े में बढ़ोतरी से नाराज़ शिवसेना ने बढ़ोतरी का विरोध कर रहे कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस को विरोध का कोई हक़ नहीं है, क्योंकि यूपीए सरकार में सिर्फ़ दामों में बढ़ोतरी ही हुई। साथ ही उद्धव ठाकरे ने उम्मीद जताई कि रेलमंत्री से मिलकर कुछ न कुछ समाधान ज़रूर निकाला जाएगा।

रेल किराये में बढ़ोतरी का चौतरफ़ा विरोध झेल रही सरकार के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस बढ़ोतरी को लोगों के लिए बहुत ही ज़रूरी बताया। उन्होंने कहा कि रेलवे काफ़ी घाटे में चल रहा है। ऐसे में बेहतर सुविधा के लिए ये फ़ैसला ज़रूरी था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गडकरी ने कहा कि रेल भाड़े में बढ़ोतरी का ये फ़ैसला रेलवे के अस्तित्व को बचाने के लिए लिया गया है। उन्होंने पिछली यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 साल में देश में पॉलिसी पैरालिसिस के हालात उत्पन्न हो गए हैं जिसे क़ाबू करने के लिए इस तरह के कठोर फ़ैसले लेने होंगे।